Without Mask

नागपुर. कोरोना संक्रमण के भले ही दिन ब दिन आंकड़ें कम आते दिखाई दे रहे हो लेकिन विशेषज्ञों की ओर से सर्दियों में कोरोना के फैलने की संभावनाएं जताई जा रही है. अत: मास्क पहनने और सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन बदस्तूर जारी रखने की हिदायत दी जा रही है.

एक ओर अभी भी महामारी का कानून लागू है, दूसरी ओर नियम का उल्लंघन कर बिना मास्क घूमनेवालों की तादाद कम होते दिखाई नहीं दे रही है.

इसका उद्हारण उस समय देखने को मिला, जब मनपा के एनडीएस दस्ते ने अलग-अलग जोन में कार्रवाई कर कुल 254 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की. साथ ही मास्क नहीं पहनने के लिए कुल 1.27 लाख रु. का जुर्माना भी वसूल किया. दस्ते ने अबतक कुल 13491 लोगों के खिलाफ कार्रवाई है. जिसमें 51.04 लाख रु. का जुर्माना वसूला गया है.

मनपा मुख्यालय में भी कार्रवाई

मनपा की ओर से अलग-अलग जोनल कार्यालय परिसर के अलावा मंगलवार को मनपा मुख्यालय में भी बिना मास्क घूमनेवाले 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया. लक्ष्मीनगर जोन में 49, धरमपेठ जोन में 60, हनुमाननगर जोन में 26, धंतोली जोन में 15, नेहरूनगर जोन में 13, गांधीबाग जोन में 16, सतरंजीपुरा जोन में 12, लकडगंज जोन में 11, आसीनगर जोन में 14 और मंगलवारी जोन में कुल 35 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. विशेषत: जुर्माना की राशी 500 रु. करने के बाद भी इस संख्या में कमी नहीं आई है. जबकि जुर्माना बढ़ाने के बाद 8021 लोगों पर कार्रवाई की गई है.