Rain in Nagpur City

  • कॉलोनी के अंदर की सड़कें पानी से लबालब

नागपुर. गुरुवार की सुबह हुई बेमौसम बारिश के कारण महानगर में सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई. नालियों के जाम होने के कारण एक तरफ जहां गंदा पानी घरों के बाहर तक आ गया तो वहीं रोड खराब होने के कारण पानी सड़कों पर ही जाम रहा. सड़कों पर पानी जाम होने से देर शाम तक आवाजाही की समस्या बनी रही. पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण इस तरह की स्थिति निर्मित हो रही है. त्रिमूर्ति चौक से लेकर आसपास के इलाकों में बरसात का पानी सड़कों तक नजर आया. पानी निकासी की व्यवस्था कई चौक-चौराहों के पास बसें कॉलोनियों में नहीं की गई है.

त्रिमूर्तिनगर के स्थानीय निवासियों ने बताया कि हल्की से बारिश में भी पानी सड़कों पर जमा हो जाता है. यह पानी दो से तीन दिनों तक रहता है. कई बार इसकी शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों से की जा चुकी है. लेकिन इसके बाद भी इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं निकल सका है.

नालियों की सफाई करवाने की मांग

स्थानीय निवासियों का कहना है कि बरसात का समय आने वाला है. इससे पहले प्रशासन को शहर के सभी नालियों की साफ-सफाई करनी चाहिए. ताकि बरसात का पानी घरों के अंदर तक न जाए. पानी निकासी की व्यवस्था बेहतर होगी तो इस तरह की स्थिति निर्मित नहीं होगी. लोगों का कहना है कि लंबे समय से नालियों की सफाई नहीं की गई है, जिसके कारण पानी सड़कों तक आ गया है.

सड़कें भी हो रही है खराब

वहीं, जो सड़कें पहले से ही जर्जर स्थिति में है, वे बारिश के कारण और ज्यादा खराब हो चुकी हैं. बारिश का पानी जमा होने से सड़कों की लाइफ तेजी से खत्म हो रही है. बताया जा रहा है जहां डामर की सड़कें हैं वहां पर बारिश का पानी जमा होने से सड़कें पूरी तरह से खराब हो जाती है. कॉलोनी और रिहायशी क्षेत्रों में भी पक्की सड़क निर्माण की मांग की जा रही है, ताकि बारिश का पानी जमा न हो.