crime

  • जमीन का विवाद : लूटपाट कर लगाई आग

नागपुर. सोनेगांव थानांतर्गत इंद्रप्रस्थनगर इलाके में शनिवार को अपराधियों की गैंग ने जमकर उत्पात मचाया. जमीन के विवाद के चलते आसामाजिकतत्व एक वृद्ध महिला के घर में घुस गए. तोड़फोड़ करके घर के सामान में आग लगा दी. लूटपाट करके भाग निकले. पुलिस ने प्रकरण को गंभीरता से लिया है और आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. आरोपियों में दुर्गेश पसेरकर और उसके साथियों का समावेश है. पुलिस ने प्रमिला विनायक गेडाम (70) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. प्रमिला की बेटी ने वैशालीनगर में एक प्लाट खरीदा था. इस प्लाट को लेकर विवाद चल रहा था.

शनिवार को पसेरकर और उसकी गैंग प्रमिला के घर पर पहुंचे. जबरन घर में प्रवेश किया. चाकू की नोक पर धमकाकर टीवी और अन्य सामान की तोड़फोड़ करने लगे. प्रमिला ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो गालीगलौच कर हाथापाई की. जान से मारने की धमकी दी. सारा सामान फेंक दिया और घर से माचिस की डिब्बी उठाकर कपड़ों में आग लगा दी.

प्रमिला से सोने की चेन, माला और नकद 15,000 रुपये लूटकर लिए. प्रमिला ने मदद के लिए चीख-पुकार की. आस-पास के लोगों को जमा होते देख आरोपी वहां से भाग निकले. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. इंस्पेक्टर दिलीप सागर और एपीआई येमगेकर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. डीसीपी नुरुल हसन ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. तुरंत मामला दर्ज कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस अब पसेरकर की तलाश में जुट गई है. उसके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज है.