File Photo
File Photo

  • कॉटन मार्केट ट्राफिक पुलिस की कार्रवाई शुरू

नागपुर. सीपी अमितेशकुमार के आदेश पर इतवारी और गांधीबाग जोन के अवैध अतिक्रमण पर बूलडोजर चढाने के बाद कॉटन मार्केट ट्राफिक विभाग भी अपने परिसर में सक्रिय हो गया हैं. कॉटन मार्केट के ट्राफिक पीआई शैलेष सांखे ने गार्डलाइन की सड़कों पर खड़ी काई वाहन कबाड़ियों पर कार्रवाई की. इसके साथ ही उन्होंने कबाड़ियों को 24 घंटों के भीतर सड़क पर खड़ी कबाड़ गाड़ियों को खाली करने का अल्टीमेटम दिया हैं. ऐसा नहीं करने पर संबंधित कबाड़ी वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाने की चेतवानी उन्होंने दी. पीएसआई ठाकुर समेत लकड़गंज ट्राफिक पुलिस कर्मियों ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

7 घंटे जारी रही कार्रवाई
पुलिस को शिकायत मिली की गार्डलाइन पर कई कबाड़ गाड़ियां सड़कों पर खड़ी है. ऐसे में वाहन चालक को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड रहा है. सड़क पर पैदल चलने वालों के लिए तो जगह भी नहीं हैं. कबाड़ वाहनों के मोड पर आगे से आ रहा वाहन नहीं दिखाई देने पर किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है.

शिकायत मिलते ही पीआई सांखे अपने स्टाफ के साथ दोपहर 2 बजे मौके पर पहुंचे. उन्होंने सड़क के दोनों ओर कबाड़ वाहनों को खड़ा देखा. पहले तो पुलिस ने अनाउंसमेंट कर सभी कबाड़ियों को वाहन हटाने की चेतावनी दी. इससे कुछ लोगों ने अपने कबाड़ वाहन सड़क से हटा लिये, लेकिन कई कबाड़ी नहीं माने. ऐसे में 4 बजे पुलिस ने कबाड़ियों पर कार्रवाई शुरू की. पुलिस ने दलबल के साथ कुल 50 से अधिक वाहन धारकों पर कार्रवाई की और 2 वाहनों को जब्त किया. टोईंग वैन से वाहन ले जाते ही गाड़ी मामल वाहनों को रोकने का प्रयास करते थे, लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई जारी रखी.