VNIT

Loading

नागपुर. विश्वेश्वरैय्या राष्ट्रीय इंजीनियरिंग संस्थान (वीएनआईटी) द्वारा अंतिम वर्ष के सेमेस्टर परीक्षा आनलाइन लेने का निर्णय लिया गया है. कोरोना प्रादुर्भाव के कारण अंतिम वर्ष की परीक्षा को रद्द किया गया था. हालांकि अब यह परीक्षा आलनाइन ली जाएगी. यह परीक्षा 30 अंकों की होगी. देश के साथ राज्य में भी कोरोना प्रादुर्भाव को बढने के कारण विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द किया गया था. इसलिए वीएनआईटी ने भी समस्या को ध्यान में रखते हुए अंतिम वर्ष की सेमिस्टर परीक्षा को रद्द कर दिया था. परीक्षा रद्द किये जाने से इसका सर्वाधिक असर उन छात्रों पर पड़ा था जिनका प्लेसमेंट हो चुका है. प्रशासन के निर्णय से भी विद्यार्थी चिंता में थे.

जुलाई के अंत तक मिलेगी डिग्री
उक्त परीक्षा में 70 प्रतिशत इंटरर्नल असेसमेंट और 30 अंकों की आनलाइन टेस्ट होगी. करीब 800 से अधिक छात्र फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा देंगे. 2 जुलाई तक परीक्षा को पूर्ण कर 31 जुलाई तक परिणाम घोषित किया जायेगा. बताया जा रहा है कि इसी माह विद्यार्थिंयों को पदवी और लिविंग सर्टिफिकेट दे दिये जायेंगे. इसके लिए विद्यार्थिंयों को विभाग प्रमुख से संपर्क करना होगा. फिलहाल परीक्षा का टाइम टेबल भी घोषित नहीं किया गया है.

प्लेसमेंट के लिए कम्पनियों से संपर्क
गौर करने की बात यह है कि वीएनआईटी के जिन छात्रों का विविध कम्पनी में प्लेसमेंट और प्रशिक्षण हो गया है, उन कम्पनियों के साथ ट्रेनिंग और प्लेसमेंट विभाग लगातार संपर्क बनाए हुए है. संस्थान के विभागों द्वारा कम्पनियों से कहा जा रहा है कि वे प्लेसमेंट पा चुके छात्रों की ज्वाइंनिंग डेट आगे बढा दें. इसी के साथ कम्पनियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा रही है.