Water Pipeline

नागपुर. आसीनगर जोन अंतर्गत अनेक हिस्सों के साथ ही अन्य जोन में भी गत कुछ दिनों में पूरी क्षमता से जलापूर्ति नहीं हो रही है. अब कन्हान से आनेवाली मुख्य जलवाहिनी तथा अन्य हिस्सों की जलवाहिनी पर सुधार कार्य करने का हवाला देकर 2 नवंबर को 4 जोन की 28 टंकियों की जलापूर्ति बाधित रहने की जानकारी ओसीडब्ल्यू द्वारा दी गई.

ओसीडब्ल्यू द्वारा बताया गया कि मनपा और आरेंज सिटी वाटर कम्पनी की ओर से कन्हान जलशुद्धिकरण केंद्र में चल रह लीकेज का सुधार तथा अन्य प्रतिबंधात्मक देखभाल के काम किए जाने है. जिससे 2 नवंबर की सुबह 11 से 3 नवंबर की सुबह 11 बजे तक जलापूर्ति खंडित रखने का निर्णय लिया गया है. जिससे उक्त जोन में जलापूर्ति नहीं हो पाएगी.

टैंकर से भी जलापूर्ति संभव नहीं

ओसीडब्ल्यू द्वारा बताया गया कि इस दौरान लकडगंज जोन, सतरंजीपुरा जोन, नेहरूनगर जोन, आसीनगर जोन की जलापूर्ति तो बाधित रहेगी, साथ ही टंकियों को जलापूर्ति नहीं होने के कारण टैंकर से भी जलापूर्ति संभव नहीं हो पाएगी. इस दौरान जलशुद्धिकरण केंद्र में कच्चे पानी के इनलेट पर फ्लो मीटर लगाने, कलमना टंकी परिसर में 700 एमएम फीडर मेन लाईन पर 2 एंड प्लेट लगाने और वाल्व लगाने, कन्हान की 900 एमएम फीडर लाईन पर कैंसर अस्पताल के सामने का लीकेज सुधार करने, लकडगंज टंकी परिसर में बायपास लाइन का लीकेज सुधारने तथा ब्रांच फीडर वाल्व का काम किया जाएगा. 

इन टंकियों को जलापूर्ति नहीं

आसीनगर जोन : बेझनबाग टंकी, बिनाकी एक्जीटिंग, बिनाकी 1 व 2, इंदोरा 1 व 2, गमदूर डायरेक्ट टैपिंग, आकाशवानी डायरेक्ट टैपिंग, जसवंत डायरेक्ट टैपिंग.

सतरंजीपुरा जोन : बस्तरवारी 1, 2अ, 2ब, शांतिनगर टंकी, वांजरी टंकी, ईटभट्टी डायरेक्ट टैपिंग.

नेहरूनगर जोन : नंदनवन पुरानी टंकी, नंदनवन 1 व 2, सक्करदरा 1, 2 व 3, ताजबाग व खरबी टंकी.

लकडगंज जोन : भांडेवाडी टंकी, देशपांडे लेआऊट, लकडगंज, मिनीमाता नगर, सुभान नगर, कलमना, पारडी 1 व 2 टंकी.