rape
Representational Pic

  • पति-पत्नी ने मिलकर की धोखाधड़ी

नागपुर. विधवा महिला को प्रेम-जाल में फंसाकर उससे 4.50 लाख रुपये ठगी और दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने भोपाल के एक दंपति को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में वर्धमान ग्रीन सोसाइटी, भोपाल निवासी तनवीर हुसैन हैदर हुसैन जाफरी (32) और नूरीन खान तनवीर हुसैन (29) का समावेश है. पुलिस ने 36 वर्षीय पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया. उसके पति का देहांत हो चुका है. मार्च 2018 में वह नौकरी के काम से उज्जैन गई थी. वहीं उसकी पहचान कम्पनी में काम करने वाले तनवीर से हुई.

तनवीर ने उसके साथ दोस्ती कर ली. शादी का झांसा देकर उससे प्रेम संबंध बनाए. उसके साथ होटल और लॉज में दुष्कर्म भी किया. तनवीर उसे अपने घर भी ले गया. उसकी पत्नी नूरीन और माता-पिता ने भी शादी को मंजूरी दे दी. उससे नया व्यवसाय शुरू करने के नाम पर 4.50 लाख रुपये लिए गए. न तो व्यवसाय शुरू हुआ और न तनवीर ने पीड़िता से विवाह किया. ठगे जाने का पता चलने पर पीड़िता ने मामले की शिकायत एमआईडीसी पुलिस से की.

भोपाल से हुई गिरफ्तारी

एसीपी अशोक बागुल के मार्गदर्शन में एक दल भोपाल रवाना हुआ. लेकिन आरोपी अपना घर छोड़कर भाग गए थे. कोई सुराग पुलिस के पास नहीं था. ऐसे में साइबर सेल के कांस्टेबल अश्विन चौधरी ने आरोपियों के मोबाइल सर्विलेन्स किए. सटीक जानकारी निकालकर  जाल बिछाकर तनवीर और नूरीन को भोपाल में ही गिरफ्तार किया गया. मंगलवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने दोनों को 17 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं. एपीआई शशिकांत मुसले, एएसआई विजय नेमाड़े, कांस्टेबल अश्विन चौधरी, अमोल ठाकरे, पवन सिरसाट और सुरेखा ने कार्रवाई की.