Illegal fishing in Ambajhari pond
File Photo

नागपुर. घरेलू विवाद से तंग आकर गुरुवार की देर रात अंबाझरी थानांतर्गत एक महिला और युवती ने तालाब में कुद कर आत्महत्या कर ली. मृतक प्लॉट नंबर 98, वाठोड़ा लेआउट विद्या नगर निवासी सविता राजू खंगार (45) और रूचिता राजू खंगार (20) बताया गया. अंबाझरी परिसर के नागरिकों ने देर रात 12.30 बजे तालाब में महिला और युवती की लाश को तैरते हुए देखा. उन्होंने तुरंत 100 नंबर पर संपर्क कर पुलिस को इसकी जानकारी दी.

कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद अंबाझरी पुलिस दल बल के साथ घटन स्थल पर पहुंची. सर्व प्रथम गोताखोरों की मदद से महिला को बाहर निकाला गया. फिर युवती को बाहर निकाला गया. दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई. पंचनामा करने के बाद पोस्टर्माटम कर शवों को परिजनों के सूपूर्द किया गया. इस घटना के बाद वाठोड़ा परिसर में खलबली मच गई है.

सास और देवर करता था मारपीट

बताया जा रहा है कि देवर और सास की मारपीट और झगड़ों से तंग आकर उन्होंने यह कदम उठाया. पति काम पर चले जाने के बाद सास और देवर किसी न किसी बात को लेकर महिला के साथ अक्सर विवाद करते रहते थे. गुरुवार की दोपहर पंखा सूधाने की बात पर सविता का उसके देवर के साथ झगड़ा हुआ. इस दौरान देवर ने सविता और उसकी बेटियों के साथ मारपीट की. हर दिन की झंझट से तंग आकर महिला और उसकी 2 बेटियों ने आत्महत्या का मन बना लिया.

विवाद के बाद तीनों घर छोड़कर निकल गए. उन पर इतना गुस्सा सवार था की तीनों 15 किलो मीटर पैदल चलकर अंबाझरी तालाब पहुंचे. रात 9 से 12 बजे तक तीनों भी तालाब के किनारे पर ही बैठे रहे. इतने में अचानक सविता और रुचिता ने तालाब में छलांग लगा दी. यह देखकर श्वेतल राजू खंगार (22) मदद के लिए चिल्लाने लगी. उसने नंदनवन निवासी अपने किसी परिजन को मां और बहन के तालाब में कुदने की जानकारी दी.