Woman crime
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. पत्नी की बेरहमी से पिटाई करने वाले व्यापारी और प्रताड़ित करने वाले ससुरालवालों के खिलाफ लकड़गंज पुलिस ने मामला दर्ज किया है. कथित आरोपियों में श्रीकृष्ण अपार्टमेंट, सतनामीनगर निवासी जिग्नेश अमृत पटेल (36), सास कांता अमृत पटेल, जेठ उमेश पटेल और कीर्ति पटेल का समावेश है. पुलिस ने कांचन जिग्नेश पटेल (36) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

    जिग्नेश कापसी में लकड़े का व्यापार करते है. दिसंबर 2012 में जिग्नेश और कांचन का विवाह हुआ था. शादी के कुछ वर्ष तक सब कुछ साधारण था लेकिन अचानक ससुरालवालों का व्यवहार बदल गया. जिग्नेश ने छोटी-छोटी बातों पर कांचन को पीटना शुरू कर दिया. उन्हें 10 वर्ष का बेटा भी है. आए दिन हो रही मारपीट से बच्चा भी डरा-सहमा रहने लगा. इसके बाद जिग्नेश ने कांचन पर शक करना शुरू कर दिया. आए दिन मारपीट होने के कारण परेशान होकर कांचन अपने मायके चली गई.

    परिजनों ने समझाया और वह वापस ससुराल गई लेकिन पिछले 3 महीनों से लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. हर विवाद के लिए ससुराल वाले केवल कांचन को जिम्मेदार ठहराते थे. 23 जून को परिवार के सभी सदस्य छत पर चले गए. इसी दौरान जिग्नेश ने कांचन का मुंह और हाथ-पैर ओढ़नी से बांध दिया. उसे पंखे से लटकाने की कोशिश की.

    किसी तरह कांचन ने अपने आप छुड़ाया और भाग कर मायके पहुंची. इस बीच कांचन के घरवालों ने जिग्नेश को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कांचन के पिता से भी गालीगलौज की. परेशान होकर कांचन ने प्रकरण की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने धारा 498 और 323 के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.