Sunil Kedar

  • मंत्री केदार ने कहा, ग्रामीण भागों में मिलेगा अवसर

Loading

नागपुर. अब ग्रामीण भागों में किसानों को जोड़धंधा के रूप में और अन्य लाभार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए पोल्ट्री फार्म की योजना जिला परिषद के माध्यम से उपलब्ध की जाएगी. पशु संवर्धन व दुग्धविकास मत्स्यपालन मंत्री सुनील केदार ने इस योजना का लाभ उठाने की अपील किसानों व युवाओं से की है.

उन्होंने कहा कि बेमौसमी बारिश व अतिवृष्टि ने जिले के किसानों की फसलों का भारी नुकसान पहुंचाया है. वे पहले ही मुसीबत में है. उन्हें पर्यायी जोड़धंधा के रूप में कुक्कुट वितरण का उपक्रम शुरू किया गया है.

ग्रामीण भागों की संकट में आ चुकी अर्थव्यवस्था को विकास के मार्ग पर लाने के लिए छोटे किसानों, खेत मजदूर, बीपीएल के लाभार्थी, निराधार महिलाओं को वित्त वर्ष 2020-21 में कुक्कुट पोल्ट्री केजेस सहित वितरित करने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. यह कार्यक्रम नागपुर जिला परिषद के माध्यम से चलाया जा रहा है.

पहले चरण में 2500 लाभार्थी

इस योजना का लाभ लेने के लिए व अधिक जानकारी के लिए पंचायत समिति अंतर्गत वेटनरी दवाखाने, पंस विस्तार अधिकारी या नागपुर जिला परिषद पशु संवर्धन विभाग के फोन नंबर ०७१२-२५६०१५० पर संपर्क किया जा सकता है. प्रथम चरण में जिले में 2500 लाभार्थियों को योजना का लाभ दिया जाएगा. आवेदन 20 नवंबर तक किया जा सकेगा. केदार ने कहा कि योजना का लाभ जिले के सर्वसाधारण गट व आदिवासी लाभार्थियों को दिया जाएगा. युवा रोजगार के इस अवसर का लाभ उठाएं.