NMC Meet, Mundhe

  • मुस्लिम कब्रस्तान समिति शिष्टमंडल आयुक्त से मिला

Loading

नागपुर. मनपा आयुक्त मुंढे ने मुस्लिम कब्रस्तान समिति के शिष्टमंडल की बैठक लेकर कब्रस्तान संबंधी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया और कहा कि कोरोना से नागरिकों की होने वाली मौतों को रोकने का प्रयास करने की जरूरत है. उन्होंने अपील की कि बुखार, खांसी, छींक आना, सांस लेने में परेशानी होने के लक्षण पाये जाने या फिर किसी कोरोना पाजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले नागरिकों को सबसे पहले अपनी कोरोना जांच करानी चाहिए.

जिन लोगों को कैंसर, शूगर, ब्लडप्रेशर की बीमारी है उन्हें भी कोरोना टेस्ट कराना चाहिए. बुजुर्ग नागरिकों को भी टेस्ट अनिवार्य है. जांच के लिए मनपा ने 21 केन्द्रों में कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध कराई है. इसका लाभ नागरिकों को लेना चाहिए. बैठक में अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, संजय निपाणे, स्वास्थ अधिकारी डॉ. दासरवार उपस्थित थे.

कब्रस्तान में जगह कम
कब्रस्तान के पदाधिकारियों ने आयुक्त को बताया कि दफन विधि के लिए 12 फुट का गड्ढा खोदने की समस्या है.  इसके अलावा कब्रस्तान में जगह कम होने से समस्या आ रही है. आयुक्त ने इस समस्या का जल्द ही रास्ता निकालने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि किसी तरह की परेशानी हो तो मनपा की ओर से नियुक्त नोडल अधिकारी डा. बहीरवार से संपर्क करें. साथ ही अपील की कि कोरोना से मृत्यु को रोकने के लिए नागरिकों को कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करना जरूरी है. बैठक में पूर्व नगरसेवक कामिल अंसारी, मो. कलाम, अमान खान, अशफाक पटेल, अजीज भाई, हफीज अशफाक अली, अब्दुल कादीर, डॉ. सरफराज, इसराइल अहमद उपस्थित थे.