प्रेमजाल में फंसाकर महिला को राजस्थान में बेचा

  • मां को किया फोन, पुलिस ने दर्ज किया मामला

नागपुर. पति से अलग हुई महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाकर युवक और उसके साथी ने राजस्थान में बेच दिया. अधेड़ उम्र के व्यक्ति से उसकी जबरन शादी करवा दी गई. प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने मां को फोन किया. मां की शिकायत पर इमामवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज किया. आरोपियों में अशोक चौक, ऊंठखाना निवासी राहुल मेश्राम और दलाल जमनालाल का समावेश है. 28 वर्षीय पीड़िता का 6 वर्ष पहले विवाह हुआ था.

पति को शराब की लत होने के कारण विवाद शुरु हो गए और 1 वर्ष में ही उसने पति को छोड़ दिया. अपनी मां के साथ इमामवाड़ा परिसर में रहने लगी. कुछ महीने पहले राहुल ने उससे दोस्ती की. उसे अपने साथ कैटरिंग और इवेंट के काम में ले गया. इसी दौरान उसने पीड़िता को प्रेम जाल में फंसा लिया. मां से अलग लिव इन रिलेशनशिप में रहने के लिए तैयार किया और गंगाबाई घाट के समीप घर किराए से लिया. पति-पत्नी की तरह रहने लगे.

13 अगस्त को राहुल उसे घुमाने के बहाने अपने साथ राजस्थान ले गया. दलाल जमनालाल की मदद से उसे एक घर में ले गया. वहां वृध्द व्यक्ति से जबरन शादी करवाई गई. 2.50 लाख रुपये में उसे बेचकर आरोपी फरार हो गए. वहां पीड़िता को कैद में रखा जाता था. मां से बात करने की मनाई थी.

कुछ मांगने पर मारपीट की जाती थी. मंगलवार को पीड़िता के हाथ पति का मोबाइल लग गया. उसने तुरंत अपनी मां को फोन कर आप बीती सुनाई. मां ने इमामवाड़ा पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया. जल्द ही एक टीम राजस्थान रवाना होगी.