Citizens troubled by bad settlements, mud, dirt in division 3

    नागपुर. महानगर में भले ही लॉकडाउन लगा हो लेकिन विकास कार्यों पर किसी भी तरह का विराम नहीं लगा है. शहर में तेजी से निर्माण कार्य और सौंदर्यीकरण हो रहा है. लॉकडाउन में भीड़भाड़ और आम जनता की कम आवाजाही को देखते हुए सभी काम तेजी से किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में ही खामला रोड पर सड़क किनारे फुटपाथ बनाने का काम तेजी से हो रहा है. कर्मचारी और पूरा दस्ता दिन-रात काम पर लगा हुआ है. खामला रोड पर फुटपाथ बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी.

    इसे देखते हुए प्रशासन ने इस मार्ग पर जल्द से जल्द फुटपाथ बनाने की योजना बनाई है, जिसे देखते हुए कार्यों में तेजी देखी जा रही है. सड़क किनारे अब पत्थर लगाने का काम शुरू हो गया है. 50 से ज्यादा मजदूर इस कार्य में लगे हुए हैं. स्थानीय व्यपारियों ने बताया कि फुटपाथ बन जाने के बाद इस सड़क की सुंदरता और बढ़ जाएगी और किनारे दिखने वाली गंदगी भी खत्म हो जाएगी. शहर भी साफ-सुथरा नजर आएगा.

    सड़कों को ठीक करने की अब भी जरूरत

    स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस मार्ग पर फुटपाथ बनाने के साथ ही सड़कों को भी थोड़ा ठीक करने की जरूरत है. हालांकि आगे मार्ग पर सीमेंट की सड़क बनाई जा रही है, लेकिन जहां कहीं पर भी सड़कें टूट गई हैं वहां पर तुरंत मेंटेनेंस करने की जरूरत है. लॉकडाउन की स्थिति में अभी भारी वाहनों का आवाजाही काफी कम है. यही समय है कि सड़कों का मेंटेनेंस किया जाए ताकि यह लंबे समय तक चल सके.    

    पौधारोपण भी हो जाए 

    लोगों का कहना है कि इस मार्ग का सौंदर्यीकरण का काम तेजी से हो रहा है. सड़कों को ठीक किया जा रहा है. फुटपाथ भी बन रहा है. लेकिन अगर डिवाइडरों पर अगर पौधारोपण कर दिया जाए तो इस मार्ग की सुंदरता काफी बढ़ जाएगी. साथ ही पर्यावरण भी स्वच्छ और सुंदर हो जाएगा. सिटी के अंदर की सड़कों के डिवाइडरों पर अभी भी पौधारोपण की जरूरत है.