file photo
file photo

नागपुर. वाहन चोरी और घर में सेंध लगाने के मामले में फरार 2 चोरों यशोधरानगर पुलिस ने दबोच लिया. पकड़े गए आरोपियों में संघर्षनगर निवासी शेख इजराइल उर्फ गुड्डू शेख करीम (21) और शेख सुलतान शेख मोहम्मद (20) का समावेश है. इजलराइल ने 5 सितंबर की रात भिलवगांव निवासी धीरज रमेश मेश्राम (40) के घर के सामने खड़ी उनकी एम.एच.40-डी.5928 नंबर की मोटरसाइकिल चोरी कर ली थी.

पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पंटर से जानकारी मिली की इजराइल ने बाइक चोरी की है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बाइक जब्त कर ली.

सुलतान ने तो अपने ही घर के समीप रहने वाले मोहम्मद हनीफ के घर चोरी का प्रयास किया. पुलिस ने हनीफ की बेटी आफरीन की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. 19 अगस्त की रात सुलतान उनके घर में घुसा. नकद और सोने के जेवर चोरी किए. इसी दौरान आफरीन की नींद खुल गई. उसने शोर मचाया तो सुलतान भागने लगा. पहले माले से छलांग लगाई और जख्मी हो गया.

परिसर का ही रहवासी होने के कारण सभी ने उसे पहचान लिया. परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए. उपचार लेने के बाद सुलतान फरार हो गया. सोमवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. इंस्पेक्टर रमाकांत दुर्गे के मार्गदर्शन में सब इंस्पेक्टर श्रीनिवास दराड़े, हेड कांस्टेबल अक्षय सरोदे, कांस्टेबल मधुकर निखाड़े, विजय लांजेवार, विनोद सोनटक्के, चेतन जाधव, रत्नाकर कोठे और आफताब शेख ने कार्रवाई को अंजाम दिया.