Vegetable seller commits suicide by hanging

नागपुर. हुड़केश्वर थानांतर्गत शराब के नशे में 32 वर्षीय एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक प्लॉट नंबर 80, सावरबांधे ले आउट, अंबीका नगर नरसाला निवासी सूमित जयप्रकाश बघेल (32) बताया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक सूमित की शादी नहीं हुई थी. उसके पिता एएसआई सेवा निवृत्त अधिकारी थे. पिछले करीब डेढ वर्षो से युवक शराब पीने का आदी हो गया था. बेटे की शराब की लत और उसके मारपीट से तंग आकर माता पिता घर छोड़कर रिवा स्थित अपने गांव में चले गए. इसी बात से परेशान हो कर युवक ने शराब के नशे में घर के सिलिंग फैन से रस्सी बांधकर फांसी लगा ली.

रविवार की सुबह काफी देर से उसका फोन बजने के कारण उसके पड़ोसी लक्ष्मण ने जब घर में छांककर देखा तो उसे फांसी पर लटकते पाया. उसने तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी. जांच में पुलिस को उसके पास से एक सूसाइड नोट मिला है. इसमें लिखा है कि ‘मैं अपने माता पिता के लिए ही जी रहा था, लेकिन वे भी मूझे छोड़कर चले गए अब मैं इस दूनिया में रहकर क्या करू’. ऐसा लिखकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फरियादी लक्ष्मण किसन मसराम की शिकायत पर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.