Nag River Murder, JagnaleSquare
मृतक योगेश डोंगरे

    नागपुर. शहर में हत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन खूनखराबे की घटनाएं सामने आ रही है.  मंगलवार की दोपहर कोतवाली थाना क्षेत्र में अनैतिक संबंधों के चलते एक युवक की हत्या हो गई. हमलावारों ने युवक का पीछा कर उसे नाग नदी में मौत के घाट उतारा. इस वारदात का वीडियो वाट्सएप पर जमकर वायरल हुआ और शहर में खलबली मच गई. मृतक शिवाजीनगर निवासी योगेश आनंद डोंगरे (32) बताया गया. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में सुशील उर्फ गोलू लक्ष्मण धोटे (28) और हर्षल भगवंत उमाड़े (23) का समावेश हैं. फरार आरोपी ऋषिकेश उर्फ कांचा धुर्वे बताया जा रहा है. योगेश किराणा दूकान चलाता था. उसके पिता सफाई कामगार है. सुशील वाहन चालक है. पुलिस के अनुसार सुशील की पत्नी और योगेश के बीच अनैतिक संबंध थे. 

    पहले 2-3 बार समझाया

    इसकी जानकारी सुशील को मिल गई थी. वह 2-3 बार योगेश को समझा चुका था और विवाद भी हुआ था. काम के चलते सुशील दिनभर घर से बाहर रहता था. शनिवार की रात सुशील की मां ने बहू और योगेश को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया. इसकी जानकारी सुशील को दी. तब से सुशील उसे मारने के लिए ढूंढ रहा था. डर के मारे योगेश अपने घर भी नहीं जा रहा था. 2 दिन बाहर रहने के बाद मंगलवार को योगेश अपने घर लौटा. सुशील ने खबरी को काम पर लगा रखा था. जैसे ही योगेश के घर लौटने की जानकारी मिली वह हर्षल और कांचा को साथ लेकर योगेश को मारने उसके घर पर पहुंचा. पहले उनके बीच मारपीट हुई. योगेश बचने के लिए घर से भागा. 

    पानी में बहती गई लाश

    नाग नदी में कूदकर वह दूसरी तरफ जा ही रहा था कि बीच में सुशील ने उसे पकड़ लिया. चाकू से एक के बाद एक वार करता गया. योगेश के रिश्तेदार मदद के लिए चिल्लाते रह गए लेकिन किसी ने बीच में जाने की हिम्मत नहीं की. आखिर एक व्यक्ति ने किसी तरह सुशील को रोका. योगेश जगह पर ही मर गया और उसकी लाश कुछ दूर तक पानी में बहती गई. घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस, क्राइम ब्रांच और डीसीपी लोहित मतानी मौके पर पहुंचे. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. क्राइम ब्रांच के यूनिट 3 को जानकारी मिली कि आरोपी शहर से बाहर भागने की तैयारी में है. जगनाड़े चौक पर पीछा कर पुलिस ने सुशील और हर्षल को गिरफ्तार कर लिया. योगेश के परिजन इस घटना से गहरे सदमे में है.