सावधान
File Photo

  • 31 दिसंबर तक चलेगी पुलिस की विशेष मुहिम

नागपुर. सिटी में कई चौराहों और मार्गो पर कई वाहन चालक ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैँ. इसी कारण सड़क दुघर्टनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीपी अमितेशकुमार के आदेश पर ट्रैफिक डीसीपी सारंग आवाड़ ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत विशेष कार्रवाई की मुहिम शुरू की है. 31 दिसंबर 2020 तक सभी ट्रैफिक जोन के अधिकारियों को नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिये गए है.

3 दिनों में 8,402 पर कार्रवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर से सिटी के सभी ट्रैफिक जोन में मुहिम के अंतर्गत कार्रवाई शुरू हो चुकी है. विविध क्षेत्र में गत 3 दिनों में पुलिस ने ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वाले कुल 8,402 वाहन चालकों पर कार्रवाई की है. इसमें कानून के अनुसार चालकों से 32,69,800 रुपये का  जुर्माना वसूला गया है. पिछले कुछ दिनों से सुबह से ही पुलिस कार्रवाई के लिए अधिकांश  चौराहों पर तैनात हो रही है. मुहिम के अंतर्गत हेल्मेट, सीटबेल्ट नहीं लगाने पर चालान ठोकने के साथ मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई भी कर रही है. 

2,304 ब्लैक फिल्म-फैन्सी नंबर प्लेट पर चालान

इसके अलावा पुलिस ने सभी जोन में कार्रवाई करते हुए गुरुवार को कुल 2304 ब्लैक फिल्म और फैन्सी नंबर प्लेट वालों पर चालान ठोका है. इस मुहिम में 21 अधिकारी और 128 कर्मचारी सहभागी थे. कार्रवाई के लिए शहर के चप्पे-चप्पे पुलिस तैनात है. पुलिस को देखते ही कार्रवाई से बचने के लिए वाहन चालक गली बस्तियों में से वाहन निकाल रहे है. कहीं न कहीं वाहन चालक पुलिस के पकड़ में आ रहे है. डीसीपी आवाड़ ने आगे भी इसी प्रकार कार्रवाई शुरू रहने की चेतावनी देते हुए नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है.