ट्रक से 10.47 लाख अफीम डोडा बरामद

Loading

पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार

30.47 लाख की सामग्री जब्त

धुलिया. शिरपुर ग्रामीण पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध वाहनों की तलाशी में एक ट्रक से बोरों में भरी अफीम डोडा पोस्त बरामद किया है. पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई में पुलिस ने दस लाख 47 हजार चार रुपये का अफीम डोडा बरामद किया है. थाना अधिकारी अभिषेक पाटिल ने गुरुवार दोपहर को बताया कि बुधवार रात पुलिस अधीक्षक पंडित के निर्देशानुसार नाकाबंदी की गई, जिसमें करीब एक सौ चार किलो सात सौ ग्राम अफ़ीम बोंड डोडा पोस्त मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही थी. 

तलाशी लेने पर खुला रहस्य

थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल को मुखबिर से सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से शिरपुर ग्रामीण  होकर पंजाब की दिशा में एक ट्रक MP 44 HA 0547 में गैरकानूनी तरीके से नशीले मादक पदार्थों की तस्करी होनी है, जिसमें थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल ने कर्मियों को सूचित किया और नाके बंदी के आदेश दिए. देर रात को ग्रामीण पुलिस ने थाना प्रभारी निरीक्षक अभिषेक पाटिल के नेतृत्व में सांगवी के समीप वाहनों की जांच के समय एमपी 44 एज ए 0547 ट्रक  की तलाशी ली गई तो पूरा ट्रक खाली दिखाई दिया. 

केबिन के ऊपर रखा था मादक पदार्थ

पुलिस हैरान परेशान हो गई. थाना प्रभारी अधिकारी पाटिल ने ट्रक की केबिन का अंदर बाहर से जायजा लिया किंतु संदिग्ध सामग्री बरामद नहीं हुई.  ट्रक के ऊपर केबिन पर चढ़कर त्रिपाल हटाकर देखा तो लोहे का एक ढक्कन दिखाई दिया जिसे खोलकर देखने पर एक खुफिया रास्ता केबिन में बनाया गया था. काले रंग की बोरियों में से करीब 105 किलो अफ़ीम  जिसका मूल्य 10 लाख 47 हजार रुपये पुलिस ने बताया है और एक ट्रक वाहन 20 लाख रुपये समेत 30 लाख 47 हजार रुपये की सामग्री जब्त की है. पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में वाहन चालक कैन्हयालाल दायमा, निवासी दम्माखेडी, ता. सितामहु, जिला मंदसोर मध्य प्रदेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

इन्होंने की कार्रवाई

इस कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित अपर पुलिस अधीक्षक भुजबल उप अधीक्षक अनिल माने के मार्गदर्शन में शिरपुर ग्रामीण थाना प्रभारी अधिकारी अभिषेक पाटिल के नेतृत्व में पुलिस उप निरीक्षक नरेंद्र खैरनार, दीपक वारे, हेड कांस्टेबल संजय देवरे, राजेंद्र सोनवणे, संजीव जाधव, संतोष देवरे, शामसिंह पावरा, योगेश दाभाडे, राजेंद्र पवार ने चालक सईद शेख को धर दबोचा है. मामले की अगली सुनवाई जांच पड़ताल थाना प्रभारी निरीक्षक अभिषेक पाटिल कर रहे हैं.