100% response to mini lockdown, order to keep school closed till 31 March
File Photo

    नाशिक. शहर सहित जिले में कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन द्वारा घोषित किए गए दो दिन में से पहले दिन के मिनी लॉकडाउन (Lockdown) को नाशिक शहर (Nashik City) सहित जिले के व्यापारियों ने शत-प्रतिशत प्रतिसाद दिया। कुछ जगह छोड़कर शहर सहित जिले में सभी दुकानें बंद (Shops Closed) रहीं। 

    पिछले कुछ दिनों से शहर में कोरोना मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ने से जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को मिनी लॉकडाउन की घोषणा की गई है। अब इसके बाद और भी सख्त कदम उठाने की चेतावनी जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने दी।

    होम क्वारंटाइन से बढ़ा सिरदर्द

    पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों को होम क्वारंटाइन की सुविधा प्रशासन ने उपलब्ध कराई थी, जो आज सिरदर्द बन गई है। क्योंकि होम क्वारंटाइन होने वाले मरीजों द्वारा कोरोना संक्रमण बढ़ाने की बात स्पष्ट हो गई है। ऐसे लापरवाह मरीजों पर मनपा द्वारा कार्रवाई की जाने वाली है। आगामी समय में सख्त कदम उठाने की चेतावनी मनपा आयुक्त कैलास जाधव ने दी।

    जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन जारी

    शहर में कहीं पर भी नियमों का पालन न होने पर इसकी जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है। साथ ही बेड रिजर्वेशन के लिए भी हेल्पलाइन शुरू की गई है। इसलिए नागरिकों की मदद से ही कोरोना संक्रमण को खत्म करने का प्रयास मनपा द्वारा किया जा रहा है।

    लापरवाहों पर होगी सख्त कार्रवाई

    आगामी समय में शहर में कोरोना पीड़ितों की संख्या कम करने के लिए ध्यान दिया जा रहा है। पुलिस की मदद से सख्त कार्रवाई की जाने वाली है। लापरवाह नागरिकों को सही राह पर लाने के लिए मनपा अधिकारी-कर्मचारी तथा पुलिस अधिकारी-कर्मचारी अब सड़क पर उतरने वाले हैं। जल्द ही बिटको अस्पताल में कोरोना टेस्ट की जाएगी। यह जानकारी मनपा आयुक्त कैलास जाधव ने दी।

    ऐसा होगा उपचार

    आज की स्थिति में कई कोविड सेंटर नाशिक शहर में हैं। इसलिए नए सिरे से कोविड सेंटर शुरू नहीं किए जाएंगे। आज की स्थिति में होने वाले कोविड सेंटर और निजी अस्पतालों के बेड पर ही मरीजों का इलाज किया जाएगा। विशेष यह है कि एक मरीज के पीछे 30 नागरिकों की जांच की जाएगी। आज इमारत के लिए ही कंटेनमेंट है, जिसे अब पूरे परिसर में किया जाएगा। इन उपायों के साथ समय-समय पर आने वाले अपडेट के तहत हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।