result
Representative Image

    Loading

    नाशिक. 10वीं की परीक्षा (10th Exam) कोरोना (Corona) के कारण रद्द (Canceled) होने के बाद अब मूल्यमापन द्वारा रिजल्ट (Result) तैयार किया जाएगा। इसके लिए राज्य शिक्षा बोर्ड (State Education Board) ने मूल्यांकन प्रक्रिया की घोषणा कर दी है और उसी के अनुसार छात्रों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। मूल्यांकन प्रक्रिया के संबंध में प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को होने वाली समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा बोर्ड ने विभागवार हेल्पलाइन सुविधा स्थापित की है। 

    नाशिक समेत प्रदेश के सभी मंडलों में हेल्पलाइन की सुविधा जारी रहेगी इसलिए छात्रों के अंतिम परिणाम जून के अंत तक आंतरिक मूल्यांकन के माध्यम से तैयार किए जा सकते हैं और परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह में घोषित किए जा सकते हैं।

    शिक्षकों, प्राचार्यों से संपर्क करने की अपील

    मूल्यांकन कार्य प्रणाली में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए नाशिक मंडल बोर्ड ने हेल्पलाइन सुविधा शुरू की है। एम. यू. देवकर 8888339423, 7755903427 और डी. के. आंधले से 8329004899, 9881472899 इन नंबरों पर शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को संपर्क करने की अपील की गई है। परीक्षा के लिए पंजीकृत नियमित छात्रों, पुन: परीक्षार्थियों (रिपीटर), निजी रूप से नामांकित (बाहरी) छात्रों, ग्रेड सुधार योजना में छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के माध्यम से परिणाम तैयार किए जाएंगे। इसके लिए बोर्ड ने प्रक्रिया की घोषणा कर दी है।