wardha

Loading

साक्री/धुलिया. ज़िले में संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पॉजिटिव मरीजों का आगमन जिले के विभिन्न इलाकों से हो रहा है. कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने धुलिया महानगर में दोपहर चार बजे कारोबार व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया है. इसके बावजूद महानगर में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना मरीजों की पुष्टि जिला प्रशासनद्वारा की जा रही है. बुधवार की दोपहर को जिला प्रशासन ने शहर में 17 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है.

साक्री में 4 नए कोरोना संक्रमित 

साक्री शहर में मंगलवार को देर रात शहर में कोरोना बाधित नए 4 मामले सामने आने से शहर का मुख्य बाजार इलाका आनन फानन में पुलिस द्वारा बंद किया गया. बाजार में होटल व्यवसायी (58) और एक परिजन (22) तथा गवलीबाड़ा इलाके में पहले से संक्रमित बुजुर्ग महिला की दो महिला (उम्र 65 और 45)परिजनों के जांच रिपोर्ट पॉजिटिव  आई है. विगत दो हफ्ते से शांत माहौल एक बार फिर गरमा गया है.बाजार और गवलीबाड़ा में नगर पंचायत ने बुधवार सुबह सैनिटाइजेशन किया गया. गौरतलब है कि सभी पॉजिटिव पाए गए मरीजों के स्वैब पांच दिन पहले लिए गए थे. विलंब से आई रिपोर्ट के चलते शहर में एहतियाती कदम उठाने में सहजतः विलंब भी हुआ. जिसका खामियाजा शहर के लोगों को शायद आनेवाले दिनों में भुगतना होगा. उक्त पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में रहे होटल व्यवसायीं के 2 कर्मचारी व 10 परिजनों को बुधवार को ही क्वारन्टीन और अगली कार्रवाई हेतु स्वास्थ्य विभाग ने अपने कब्जे में लेकर कोविड केंद्र भर्ती करा पाए हैं.

कर्मियों की कमी के कारण रिपोर्ट में विलंब

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की कमी के चलते विलंब हो गया है. जिस होटल व्यवसायी को पॉजिटिव पाया गया, वह पहले अपनी निजी व्यवस्था से जिला अस्पताल जांच के लिए पहुंचा था.लेकिन उसको वहांसे  इसलिए खदेड़ दिया गया की जांच व्यवस्था उसके अपने शहर में है. उस दरम्यान वापस लौटा संदिग्ध व्यवसायी अपने व्यवसाय स्थान (होटल), परिवार और संबंधियों से मिला. जरूरत थी कि उसको वहीं क्वारन्टाइन और जांच की जाती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ औऱ प्रकोप को फैलने का मौका दिया गया.गवलीबाड़ा परिसर की संक्रमित बुजुर्ग महिला (70) का इलाज धुलिया के अस्पताल में चल रहा है तथा हाल में पॉजिटिव घोषित दो महिला परिजनों को कोविड केंद्र में उपचार किया जा रहा है.तहसील के स्वास्थ्य अधिकारी आशुतोष सालुंके ने जानकारी दी कि अभी कब्जे में लिए गए सभी संदिग्ध 12 मरीजों के स्वैब बुधवार को ही लिए जाएंगे, किंतु स्वास्थ्यकर्मियों की कमी होने से जांच रिपोर्ट आने में देरी हो सकती है.