nashik city bus

    Loading

    नाशिक. अगले सप्ताह नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) की बस सेवा के एक महीने पुरे हो जाएगी। शुरुआत में 28 बसें शुरू की गईं और धीरे-धीरे बढ़ाई गईं लेकिन अब शहर में विभिन्न रूटों पर कुल 52 बसें चल रही हैं। इस सेवा से रोजाना की आमदनी ढ़ाई लाख रुपये से ज्यादा है। नाशिक के निवासी रविवार को अपने घरों से नहीं निकलते हैं, बस सेवा को बहुत कम प्रतिक्रिया मिलती है, जिसके कारण बसों की संख्या कम करने का निर्णय लिया गया है और 1 अगस्त से 19 बसें हर रविवार को बंद रखी जाऐंगी।

    अगले कुछ दिनों में सिटी बसें नाशिक से सिन्नार के साथ-साथ कस्बे सुकेणे और नाशिक रोड के लिए तीन नए रूटों पर चलेंगी। इस बीच शहर के विभिन्न स्थानों पर लोग महानगरपालिका की बसों का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। इसी प्रकार रूट के लिए बोर्ड लगाने का काम भी बड़े स्तर पर शुरु है। सुंदर और एक रंग के बोर्ड नागरिकों का ध्यान खींच रहे हैं। बिलबोर्ड के एक तरफ बस रूट और समय दर्शाया गया है और दूसरी तरफ विज्ञापन की जानकारी दी गई है।

    स्टॉप साइन की लागत महानगरपालिका पर नहीं आती है वर्तमान में, महानगरपालिका बस सेवा नाशिक शहर क्षेत्र में 12 मार्गों पर चल रही है। अब तक 52 बसें चरणों में सड़कों पर चल रही हैं, जिनमें 27 डीजल बसें और 25 सीएनजी बसें है।