4 trees cut

    सिडको. सिडको पार्क विभाग के अधिकारियों ने आखिरकार एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, वृक्ष प्राधिकरण समिति की अनुमति के बिना चार 20 साल पुराने पेड़ों को काट दिया (Cut Trees) है। आगे की जांच अंबड थाने (Ambad Police Station) के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कुमार चौधरी के मार्गदर्शन में हवलदार सुपले द्वारा की जा रही है। वृक्ष प्रेमियों ने संतोष व्यक्त किया है कि आखिरकार पेड़ काटने वाले के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) कर लिया गया है। 

    पिछले कुछ दिनों में माऊली लॉन और डीजीपी नगर के बीच वृंदावन कॉलोनी में सप्तश्रृंगी रो हाउस के सामने 2 आम और 2 गुलमोहर के पेड़ बिना अनुमति के काट दिए गए।

    मनपा और थाने में शिकायत दर्ज

    वृक्ष मित्र श्री प्रह्लाद ने मनपा और पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। पुलिस कांस्टेबल पवार मौके पर पहुंचे और पेड़ की टूटी हुई लकड़ी को वाहन में भर कर अंबाड पुलिस थाने में जमा करा दिया। इंस्पेक्टर प्रशांत परब मौके पर पहुंचे और पंचनामा किया बुधवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में बागबान प्रेमियों ने संतोष व्यक्त किया है। आगे की जांच अंबड पुलिस थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कुमार चौधरी के मार्गदर्शन में की जा रही है।

    निरीक्षक की भूमिका पर सवालिया निशान

    वृक्ष प्रेमी प्रह्लाद ने वनों की कटाई का विरोध किया। इस क्षेत्र में पेड़ को किसने काटा, यह सभी जानते हैं। पेड़ से लकड़ी किसने ली यह भी पता चल गया है। इसके बावजूद एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर पार्क निरीक्षक की भूमिका पर सवालिया निशान लग गया है।