File Photo
File Photo

    Loading

    देवला. देवला तहसील (Devla Tehsil) में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patients) की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है। ऐसे में देवला स्वास्थ्य विभाग (Devla Health Department) के 27 कर्मी कोरोना संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग चिंता में डूब गया है। अब किसी भी समय देवला स्वास्थ्य विभाग वेंटीलेटर पर जा सकता है। देवला तहसील में 10 दिनों का जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) लागू करने के बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है। दरमियान 100 से अधिक कोरोना मरीज हर दिन सामने आ रहे है। ऐसे में देवला स्वास्थ्य विभाग के 27 कर्मी कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई है। 

    कोरोना संक्रमित होने वाले और होम क्वारंटाइन किए गए अनेक व्यक्ति गांव-गांव मुक्त संचार कर सभी के लिए घातक बन रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने वाले इन लापरवाह नागरिकों पर संबंधित प्रशासन कार्रवाई करते हुए दिखाई नहीं दे रहा है। परिणामस्वरूप कोरोना संक्रमण की दाहकता बढ़ रही है।

    लापरवाह कर्मचारियों पर हो कार्रवाई

    विधायक डॉ. राहुल आहेर ने पहले ही कोरोना प्रतिबंध करने के लिए सभी सरकारी विभाग की बैठक लेकर उन्हें एक-दूसरे से सही समन्वय रखते हुए काम करने की सूचना दी है, लेकिन अपेक्षित परिणाम दिखाई नहीं दे रहा है। अब तहसील के नागरिक विधायक अहेर से लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

    देवला तहसील में कोरोना का कहर जारी है। अनेक युवा और परिवार के मुखिया कोरोना के शिकार हो रहे हैं। अनेक गांव में किसानों का संपूर्ण परिवार संक्रमित होने की बात सामने आ रही है। संपूर्ण परिवार संक्रमित होने के बाद उपचार लिए भागदौड़ करनी पड़ रही हैं। इसके चलते खेत में होने वाले पालतू पशुओं को चारा-पानी देने के लिए घरों में कोई नहीं है। पशु भूखे मर रहे हैं। कोरोना के डर से आस-पास के किसान भी पशुओं को चारा-पानी नहीं दे पा रहे हैं। मास्क का उपयोग, स्वच्छता, सामाजिक अंतर इस त्रिसूत्री का सभी पालन करें। कोरोना मरीज 14 दिनों तक घरों में रह कर प्रशासन को सहयोग करें।

    -डॉ. सुभाष मांडगे, तहसील स्वास्थ्य आरोग्य अधिकारी, देवला