ST BUS
File Photo

    Loading

    नाशिक. कोरोना मरीजों (Corona Patients) की बढ़ती संख्या के कारण प्रशासन की ओर से सख्त नियम (Strict Rules) लागू किए गए है। इसका परिणाम यात्रियों की संख्या पर हुआ है, जिसे ध्यान में रखते हुए एसटी महामंडल (ST Mahamandal) ने केवल 30 प्रतिशत बस सड़कों पर उतारी है। कोरोना के बढ़ते प्रादुर्भाव को ध्यान में रखते हुए राज्य सहित देश में लागू किए गये नियमों के कारण विगत वर्ष में एसटी सेवा ठप हो गई थी। आय प्रभावित हुई थी। अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करने के लिए किए गए अनलॉक के बाद अनेक चरणों में बस सेवा शुरू की गई। इसके बाद यात्रियों का आवागमन शुरू हुआ था।

    दरमियान फरवरी माह में फिर से संक्रमण बढ़ना शुरू हुआ, जिसे ध्यान में रखकर प्रशासन ने फिर से एक्शन मोड पर आते हुए कई नियम लागू किए। इससे महामंडल की यात्री संख्या प्रभावित हुई। नाशिक विभाग में फरवरी माह में 650 बसें दौड़ रही थी, लेकिन वर्तमान में निर्माण स्थिति को ध्यान में रखकर कम आय देने वाले मार्ग की बसें कम की गई हैं। 

    केवल 244 बस दौड़ रही

    वर्तमान में संभाग केवल 244 बस दौड़ रही हैं। इससे महामंडल की समस्या बढ़ गई है। आम तौर पर देर रात तक चहकने वाले शहर के विविध बस स्थानक परिसर में विगत कुछ दिनों से सन्नाटा देखने को मिल रहा है।