ऑनलाइन आम सभा में 34 विकास कार्यों को मंजूरी

  • नगर पालिका की ऑनलाइन जनरल मीटिंग
  • नपा स्कूलों के जिला परिषद में वर्गीकृत का मुद्दा स्थगित

अमलनेर. नगर पालिका की पहली ऑनलाइन जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था. अमलनेर की पहली ऐतिहासिक ऑनलाइन आम सभा में  34 विकास कार्यों को मंजूरी दी गई. सदस्यों के विरोध के कारण नगर पालिका स्कूलों को जिला परिषद में वर्गीकृत करने का मुद्दा स्थगित कर दिया गया.

शहर में कोरोना संक्रमण लगातार कहर बरपा रहा है. इस पर अंकुश लगाने के चलते नगर पालिका प्रशासन ने ऑनलाइन जरूरी मीटिंग नगराध्यक्ष पुष्प लता पाटील की अध्यक्षता में आयोजित की थी. नगराध्यक्ष ने उनके कार्यालय से कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए, महापौर पुष्पलता पाटील ने अपने कार्यालय से और मुख्य अधिकारी डॉ विद्या गायकवाड़ ने नगर पालिका से ऑनलाइन बैठक को नियंत्रित किया और नगरसेवकों के साथ विभिन्न विषयों पर ऑनलाइन चर्चा की और विषयों को पारित किया.

सब्जी विक्रेताओं के लिए भूमि अधिग्रहण का निर्णय

ऑनलाइन जनरल मीटिंग में सब्जी विक्रेताओं के लिए निजी भूमि अधिग्रहण करने का निर्णय लिया गया. नगर में नागरिकों को 24 घंटे पानी उपलब्ध कराने के लिए निविदाएं आमंत्रित करने का प्रस्ताव पारित किया गया. लंबित मुद्दे को मंजूरी देने के लिए नगर पालिका ने अमलनेर शहर के लिए एक और पुलिस स्टेशन के लिए जगह प्रदान करने का फैसला किया है. इसी तरह भूमिगत सीवर के लिए पंपिंग स्टेशन के लिए मंजूरी, पिंपल नाला के सरलीकरण के लिए मंजूरी दी गई. फेरीवालों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, फंड के कार्यान्वयन की समीक्षा की गई और उसे मंजूरी दी गई.

दगड़ी दरवाजा के लिए 1 करोड़ का प्रस्ताव पारित

नगर पालिका में नगर रचना विभाग के लिए स्वतंत्र  कक्ष तैयार करने का फैसला भी इस समय लिया है. अमलनेर का वैभव ऐतिहासिक दगड़ी दरवाजा की सुरक्षा और देखरेख मरम्मत सुंदरीकरण के लिए वैशिष्ट्यपूर्ण योजना से एक करोड़ रुपये अनुदान मांगने का प्रस्ताव भी पारित किया गया. नगर पालिका की सीमा के भीतर जकात नाका के स्थान पर अतिक्रमण के मामले में नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया.  इसके अलावा, 35 विभिन्न विकासात्मक कार्यों को मंजूरी दी गई.