37.64 crore approved for water supply scheme, there will be no water problem for 50 years

    साक्री. शहर में पानी की समस्या के समाधान के लिए महाराष्ट्र स्वर्ण जयंती शहरी विकास कार्यक्रम के तहत करीब 37.64 करोड़ रुपये की जलापूर्ति योजना (Water Supply Scheme) को प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है। इसके लिए विधायक मंजुला गावित (MLA Manjula Gavit) ने प्रयास किया। साथ ही पूर्व विधायक चंद्रकांत रघुवंशी (Former MLA Chandrakant Raghuvanshi) के माध्यम से नगर पंचायत समूह के नेता ज्ञानेश्वर नागरे को पिछले 5 वर्षों से जलापूर्ति योजना के लिए प्रेरित किया जा रहा था जो सफल हुआ है। 

    विधायक मंजुला गावित ने शहर में जलापूर्ति योजना की जानकारी ली। नतीजतन, शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने योजना को प्रशासनिक मंजूरी दे दी है। इस संबंध में मंत्री शिंदे ने विधायक गावित को एक पत्र सौंपा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, जलापूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल, पूर्व विधायक चंद्रकांत रघुवंशी और विधायक गावित की मदद से समूह के नेता ज्ञानेश्वर नागरे ने योजना को मंजूरी देने में सफलता हासिल की है। इससे अगले 50 साल तक शहर में पानी की समस्या नहीं होगी।

    सरकार को गावित ने दिया था प्रस्ताव

    शहर के लिए अलग से विस्तारित जलापूर्ति योजना को मंजूरी दी जाए। समूह नेता ज्ञानेश्वर नागरे के अनुवर्तन के चलते विधायक मंजुला गावित ने महाराष्ट्र स्वर्ण जयंती शहरी विकास कार्यक्रम के तहत जलापूर्ति योजना के लिए सरकार को प्रस्ताव सौंपा था। जीवन प्राधिकरण के नाशिक संभाग को केंद्र से कोई धनराशि नहीं मिली। इसलिए तकनीकी स्वीकृति आदेश लंबित था। इस संबंध में मंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में बैठक हुई। योजना के लिए 37.64 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई।

    18 माह में काम पूरा करने का आदेश

    बैठक में जल आपूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटील, शिवसेना संपर्क प्रमुख बबनराव थोरात, विधायक चंद्रकांत रघुवंशी, तुलसीराम गावित, विधायक मंजुला गावित, जीवन प्राधिकरण विभाग की अभियंता, मुख्य अधिकारी देवेंद्र सिंह परदेशी समेत अन्य लोग मौजूद थे। नगर पंचायत को 8 दिन के अंदर योजना का टेंडर जारी करना, 3 माह के अंदर कार्यादेश देकर वास्तविक कार्य प्रारंभ करना अनिवार्य होगा। सरकार की ओर से 18 माह में काम पूरा करने का आदेश जारी कर दिया गया हैं।

    जलापूर्ति योजना पूरा होने के बाद साक्री की पानी समस्या पूरी तरह से हल हो जाएगी। इस योजना से स्थानीय लोगों को बहुत लाभ होगा। 50 वर्षों तक की पानी समस्या हल हो जाएगी।

    -मंजुला गावित, विधायक