Israel begins Corona vaccination of children, vaccines are being given to the age group of 5-11 years
Representative Image

    Loading

    नाशिक. नाशिक जिले (Nashik District) में केवल 4 दिनों के लिए टीके (Vaccines) उपलब्ध है। जिला प्रशासन (District Administration) ने और टीके उपलब्ध कराने की मांग की है, लेकिन अगर समय पर टीके उपलब्ध नहीं हुए तो टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) ठप होने की संभावना है। कोरोना संक्रमित मरीजों को कोरोना मुक्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन की वर्तमान में भयंकर किल्लत महसूस हो रही है।

    एक-एक इंजेक्शन प्राप्त करने के लिए परिजनों को पसीना और पैसा दोनों बहाना पड़ रहा है। एक ओर रेमडेसिविर जैसे इंजेक्शन को लेकर इस प्रकार की स्थिति होते हुए जिले में अब कोरोना टीके समाप्त होने लगे हैं। केवल 4 दिनों के लिए टीके उपलब्ध होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी।

    5,04,682 टीके जिले में थे उपलब्ध

    जानकारी के मुताबिक, जिले में अब 45 से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने की शुरूआत हो गई है। जिले में कुल 224 केंद्र पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। जिले के लिए अब तक 5 लाख 4 हजार 682 टीके उपलब्ध हुए थे। अब तक 3 लाख 51 हजार 370 लोगों को टीके का पहला डोज दिया गया है। जबकि 40 हजार 811 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है। वर्तमान में जिले में 1 लाख 20 हजार टीके शेष है, जो अगले 4 दिनों तक चलेंगे। इसे ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने टीके की मांग दर्ज कराई है। अगले दो दिनों में टीके उपलब्ध होने की संभावना टीकाकरण केंद्र समन्वयक डॉ. रवींद्र चौधरी ने जताई।