400-bed Kovid Care Center to start in Ajmir Saundane from tomorrow

    Loading

    सटाणा. विधायक दिलीप बारसे (MLA Dilip Barse) द्वारा दी गई सूचना के तहत शनिवार से अजमिर सौंदाणे स्थित सरकारी निवासी स्कूल में 400 बेड का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) शुरू होने वाला है। कोरोना की श्रृंखला तोड़ने के लिए गांव-गांव में बेज पैटर्न कार्यान्वित किया जाएगा। बागलाण तहसील (Baghlan Tehsil) में दिन प्रतिदिन कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता जा रहा है, जिसकी तुलना में स्वास्थ्य की सुविधा कम पड़ रही है। इससे मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल रहा है। 

    इस बारे में जायजा लेने और अजमिर सौंदाणे में 400 बेड का कोविड केयर सेंटर कार्यान्वित करने के लिए विधायक दिलीप बोरसे ने प्रांत विजयकुमार भांगरे, तहसीलदार जितेंद्र इंगले-पाटिल, गटविकास अधिकारी पांडुरंग कोल्हे, तहसील वैद्यकीय अधिकारी हेमंत अहिरराव आदि की बैठक बुलाई गयी।

    ऑक्सीजन आपूर्ति करने की मांग

    बैठक में ऑक्सीजन के अभाव में नामपुर कोविड अस्पताल शुरू न करने की जानकारी अधिकारियों ने दी। विधायक बोरसे ने जिलाधिकारी सूरज मांढरे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिना बनसोड, शल्य चिकित्सक अशोक थोरात से संपर्क कर नामपुर कोविड अस्पताल शुरू करने के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध करने की मांग की, जिसे सकारात्मक प्रतिसाद देते हुए ऑक्सीजन आपूर्ति करने की बात कही गयी। कर्मचारियों की संख्या को देखते हुए एक ही जगह पर कोविड केयर सेंटर शुरू करने पर चर्चा हुई। इसके तहत अजमिर सौंदाणे में 400 बेड का कोविड केयर सेंटर शनिवार से शुरू करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए पानी, भोजन, स्वच्छता आदि को लेकर सूचित किया गया।

    विधायक ने किया दौरा

    तहसील में ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही है, जिसे हल करने के लिए प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र को एक और तीन ग्रामीण अस्पताल को प्रत्येक दो ऐसे 17 ऑक्सीजन तैयार करने वाले यंत्र विधायक बारसे ने उपलब्ध कराए। फिलहाल इन 17 ऑटोमेटिक मशीन को कोविड केयर सेंटर में रखे जाएंगे। अंत में विधायक बोरसे ने कोविड केयर सेंटर का दौरा किया।