Six-foot distance in dim air is not enough to stop the spread of corona virus- study

Loading

हॉटस्पॉट की ओर अग्रसर शहर

शिरपुर. तहसील प्रशासन के कडे़ इंतजाम के बावजूद शहर में कोरोना मरीजों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है. शहर के भिन्न-भिन्न इलाकों से कुल 7 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से शहर में खौफ छाया हुआ है. एसडीएम डॉ. विक्रम बांदल ने पांच दिनों के शहर में जनता कर्फ्यू  लगाया गया है. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में एक ही दिन में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से तहसील में हड़कंप मच गया है. शहर के अंबिका नगर के एक ही परिवार से 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनमें एक पारधीपुरा का रहनेवाला है. जिससे शिरपुर हॉटस्पॉट की ओर अग्रसर होने का अंदाजा लगाया जा रहा है. अंबिका नगर के पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से परिवार के अन्य 6 सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनमें 38 वर्षीय पुरुष, 21 वर्षीय महिला, 17 वर्षीय लड़की, 14 वर्षीय लड़का, 15 लड़की, 8 वर्ष का लड़का शामिल है. वहीं पारधीपुरा के 56 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव है. 

नियमों का करें पालन

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तहसील व स्थानीय नगर परिषद प्रशासन समेत सभी पार्टी के नेता, संस्था के पदाधिकारियों द्वारा शहर में  2 जून तक पांच दिवसीय जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया है. अस्पताल व मेडिकल के अलावा सभी कारोबार, दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी. 

एसडीएम डॉ. बांदल की अपील

तहसील प्रशासनिक प्रमुख के तौर पर एसडीएम डॉ. विक्रम बांदल ने सभी शहर वासियों से बिनती की है कि शहर में मरीजों की बढ़ती संख्या को देख, अपनी सुरक्षा के लिए आयोजित पांच दिन के जनता कर्फ्यू में पूरा सहयोग दें. जनता कर्फ्यू को गंभीरता से लेकर जो न समझे उसे प्रेम से समझाने की सलाह दी है. दूसरी अपील में डॉ. बांदल ने कहा कि सर्दी जुकाम और कोई लक्षण दिखते ही उपजिला अस्पताल में संपर्क करें. 

कोरोना हटाओ, शिरपुर बचाओ

पूरे शहर में  2 जून तक पांच दिन का जनता कर्फ्यू घोषित किया गया है. शहर के अस्पताल एवं मेडिकल के अलावा सभी दुकानें व यातायात पूर्ण रूप से बंद रहेंगे. लॉकडाउन के दौरान कानून का उल्लंघन करनेवालों पर आपदा प्रबंधन कानून, साथ रोग नियंत्रण कानून व धारा 188 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाने के आदेश एसडीएम डॉ. विक्रम बांदल ने दिये हैं.