fraud

    लासलगांव. पंजाब (Panjab) स्थित लुधियाना (Ludhiana) के व्यापारी अमित कुमार अर्जुनदेव ने निफाड़ तहसील के गोंडगांव के अंगूर उत्पादक भाऊसाहेब कंगाने को 6 लाख 70 हजार रुपए का चूना लगा दिया। गोंडगांव के किसान कंगाने ने व्यापारी के खिलाफ लासलगांव पुलिस (Lasalgaon Police) में मामला दर्ज कराया है। इस घटना से अंगूर उत्पादकों में डर का माहौल पैदा हो गया है। अंगूर के सीजन के दौरान अंगूर खरीदने के लिए अन्य राज्यों के व्यापारी जिले में आ रहे हैं। मौसम और कोरोना की मार के कारण वैसे भी किसान वित्तीय संकट में हैं।

    गोंडगांव के किसान भाऊसाहेब कंगाने ने 2 एकड़ के बाग में अंगूर लगाए थे। इसमें थॉमसन एक्सपोर्ट क्वालिटी के अंगूर शामिल थे। विंचुर के सागर ज्ञानेश्वर राउत और लुधियाना के अंगूर व्यापारी अमित कुमार अर्जुनदेव ने अंगूरों का निरीक्षण किया और उन्हें 29 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से खरीदने का फैसला किया। इस व्यापारी ने  7 लाख 18 हजार रुपए के 248 क्विंटल अंगूर का सौदा किया। व्यापारी अमित कुमार ने लेन-देन के लिए नकद में 50,000 रुपए का भुगतान किया, लेकिन जब किसान ने शेष 6 लाख 70 हजार रुपए की मांग की, तो अमित कुमार ने कहा कि माल की सप्लाई के बाद पूरे पैसे पहुंच जाएंगे।

    पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    माल ले जाने के बाद अमित कुमार ने उलटा-सीधा जवाब देना शुरू कर दिया। इसके बाद उसका फोन बजने लगा और वह पैसे पहुंचाने का वादा कर वहां से चला गया। लासलगांव पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।