87 people got corona vaccine in one day

    Loading

    मनमाड. मनमाड (Manmad) के उप जिला अस्पताल में बुधवार से कोरोना (Corona) का टीकाकरण (Vaccination) के दूसरे चरण की शुरुवात की गयी।  पहले दिन करीब 87 वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को टीका लगाया गया। वरिष्ठ नागरिकों के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस एवं निजी डॉक्टरों के अलावा अन्य फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं को भी टीका लगाया गया। यह जानकारी अस्पताल के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरवणे ने दी। 

    60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के अलावा गंभीर बीमारी वाले 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए  एक मार्च से कोरोना टीकाकरण शुरू किया गया है। सभी सरकारी अस्पतालों में यह टीका मुफ्त में लगाया जा रहा है। 

    सुबह से ही पहुंचने लगे वरिष्ठ नागरिक

    जबकि निजी अस्पतालों में टीके के लिए 250 रुपए तय किये गए हैं। जिला अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण किए जाने की खबर लगने के बाद सुबह से वरिष्ठ नागरिक अस्पताल पहुंचने लगे थे। 87 वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया गया है। सबसे पहले आरपीआई के नगरसेवक गंगाभाऊ त्रिभुवन ने टीका लगवाया। उसके बाद अन्य लोगों ने टीका लगवाया। इस अवसर पर मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरवणे, उप नगराध्यक्ष राजेंद्र आहिरे, वकील संघ के अध्यक्ष सुधाकर मोरे, मरीज कल्याण समिति के अशोक व्यवहारे, महेंद्र गरुड, दिनेश घुगे, डॉ. रवींद्र मोरे, गुरु निकाले, प्रमोद आहिरे आदि उपस्थित थे।

    नए मरीजों से लोगों में भय का माहौल

    वहीं, दूसरी ओर शहर परिसर में रोजाना कोरोना के नए मरीज पाए जा रहे हैं। जिसके कारण लोगों में चिंता का माहौल है, लेकिन इसके बावजूद लोग बाजारों में बड़े पैमाने पर भीड़ कर रहे हैं। वहीं, आज भी शादियां बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है। उसमें बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हो रहे हैं। लोगों ने अगर इसी तरह लापरवाही बरती तो आनेवाले दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने का खतरा है। मनमाड में अभी तक 1,171 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 44 लोगों की कोरोना ने जान ली है। इस समय शहर में 29 एक्टिव मरीज है। उनका इलाज किया जा रहा है।