कुंभकर्णी नींद से जागा आबकारी विभाग, शराब की एक दुकान सील

Loading

लॉकडाउन में की थी दोगुने दामों पर शराब की अवैध बिक्री

नवभारत की खबर का दिखा असर

धुलिया. मौन धारी आबकारी विभाग ने नवभारत में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए बुधवार को धुलिया शहर की शराब विक्रेताओं की दुकान और परमिट रूम के स्टॉक को खंगाला. स्टॉक में गड़बड़ी पाई जाने पर एक शराब विक्रेता की दुकान को आबकारी विभाग ने सील ठोंका है. बुधवार को नव भारत में लॉक डाउन में खूब बिकी शराब कार्यवाही के नाम पर आबकारी विभाग का मौन शीर्षक से समाचार प्रकाशित हुआ था. जिसमें बताया गया था कि शिकायत करने के 1 महीने के पश्चात भी जिला अधिकारी  के आदेश पर शराब कारोबारियों के स्टॉप की गिनती नहीं की गई. इस समाचार का संज्ञान लेते हुए कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ आबकारी विभाग जाग उठा. आनन-फानन में शहर के विभिन्न शराब विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों को खोला गया. लॉक डाउन से पहले का स्टॉक से दुकान में रखे स्टॉक को मिलाया गया. जिसके कारण शहर सहित जिले के शराब माफियाओं के होश उड़ गए. 

शराब माफियाओं में मचा हड़कंप 

कल तक जो आबकारी विभाग को सेटिंग करने की बात करता था. शराब माफिया डॉन में हड़कंप मच गया है. आबकारी विभाग द्वारा सुबह से विभिन्न शराब की दुकानों के स्टॉक रजिस्ट्रेशन शराब का मिलान किया जा रहा था. आबकारी विभाग ने स्टॉक में गड़बड़ी पाए जाने पर  तत्काल प्रभाव से महाराष्ट्र वाइन शॉप को सील कर दिया. वहीं पड़ोस की दुकान रियल वाइन शॉप में भी घंटों जांच-पड़ताल चली. कई बार स्टॉक का मिलान किया गया. किंतु इस पर आबकारी विभाग ने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया. 

चल रहीं तरह-तरह की चर्चाएं

रियल वाइन के स्टॉक में क्या गड़बड़ी पाई गई इसको लेकर शहर के शराब कारोबारियों में भिन्न भिन्न प्रकार की चर्चाएं गर्म थीं. देर शाम तक आबकारी विभाग द्वारा दत्ता मंदिर स्थित रियल वाइन शॉप सत्यम वाइन शॉप विनोद वाइन महाराष्ट्र वाइन और डीपी बीयर बार की जांच पड़ताल की गई स्टॉक  का मिलान किया गया.अधिक जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी कितनी दुकानों में गड़बड़ी पाई गई उन्हें सील किया गया.