52 positives found in Buldhana, 53 beat Corona

  •  सार्वजनिक कार्यालयों में संक्रमण फैला
  • दहशत में जी रहे लोग

साक्री. तहसील में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या डबल सेंचुरी के पार हो गई है. तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने अब तहलका मचा दिया है. सार्वजनिक कार्यालयों से अब बैंकों के कर्मचारियों तक कोरोना के प्रकोप ने अपनी पहुंच बनाई है. जिसके चलते अब संक्रमण में आने वाली तेजी के अंदेशे से हड़कंप मचा हुआ है. पिंपलनेर में शुक्रवार को कुल 6 नए कोरोनाग्रस्त पाए गए हैं.घोड्यामाल परिसर  में 1 और वहीं शहर के मध्य में स्थित सहकारी क्षेत्र की व्यापारी बैंक में एक साथ 5 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए है. वहीं म्हसदी जैसे ग्रामीण इलाके में हाल ही में एक वृद्धा की कोरोना के उपचार दौरान मौत हुई है. 

5 लोगों को कोविड सेंटर भेजा

उक्त वृद्धा के संपर्क में रहे 5 संदिग्ध लोगों को कोविड केंद्र भेजा गया है.साक्री शहर में मेन रोड पर दो दिन पहले एक परिवार से 2 और शुक्रवार को कर्मवीर नगर परिसर से 2 कोरोनाग्रस्त रोगी मिले.  ग्राम कासारे में दो दिन पहले 1 और अभी फिर से न्हावी नगर में 1 नया मामला सामने आया है. पिंपलनेर के गोपाल नगर में 1 और निजामपुर में भी 1 मरीज पॉजिटिव है. शुक्रवार को साक्री शहर के कोविड-19 केंद्र में 11 स्वैब की जांच में 9 मरीज पॉजिटिव आए थे.

सैकड़ों लोग आते हैं बैंक

सार्वजनिक कार्यालयों और बैंकों में हर दिन सैकड़ों आम लोगों का संपर्क कर्मचारियों से होता है. चूंकि व्यापारी बैंक के एक साथ 5 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए और 30 से ज्यादा मरीज शहर से ही मिले थे. बैंक की घटना से पिंपलनेर में भय पसर गया है.क्योंकि पिंपलनेर अनाज और कृषि मंडी के लिए प्रसिद्ध है, व्यापारी बाजार के रूप में जाना जाता है. बैंकों से व्यवहार भी अधिक होने की सूरत में महामारी का प्रकोप बढ़ने का खौफ फैला है.

थम नहीं रहा कहर

 तहसील के  हर कोने में कोरोना ने पैठ बना ली है, किंतु अभी भी कोरोना पॉजिटिव आए रोगी के संपर्क सूत्र ढूंढे नहीं जा रहे हैं. कहां से संक्रमण आया औऱ आगे कैसे और कहां फैलने की संभावनाओं की जांच बहुत आवश्यक है.साक्री तहसील क्षेत्र के कोरोना संक्रमितों की संख्या डबल सेंचुरी के पार पहुंच गई है, जबकि 115 मरीज स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं. लेकिन चिंता का विषय है कि संक्रमण थम नहीं रहा है.