धरणगांव में पानी जाया करनेवालों पर होगी कार्रवाई : मुख्याधिकारी

धरणगांव. शहर के सभी अवैध नल कनेक्शनों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें बंद किए जाएंगे. इसके साथ ही नलों की दुरुस्ती कर उन्हें भी सुधारा जाएगा. नागरिक अपने नलों की दुरुस्ती कर पानी बचत करें जो लोग पानी जाया करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. ऐसी चेतावनी पालिका के मुख्याधिकारी जनार्दन पवार ने नगर वासियों को दी है. मनपा सीईओ ने पदाधिकारी, नगराध्यक्ष, नगरसेवक, नागरिक और पत्रकारों समेत सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के साथ पवार ने एक बैठक ली. जिसमें उन्होंने पानी बचत के सबंध में आवाहन किया.

बैठक में जनार्दन पवार ने सबसे पहले जल से संबंधित समस्याएं सुनी.पालिका सभागृह में हुई इस बैठक में शहर में आम दिनों में 12 दिन तो किल्लत के समय 15 से 20 दिनों बाद जलापूर्ति होती है. पानी समस्या से सारा शहर परेशान है. यह समस्या से निजात दिलाने की दृष्टि से यहां चर्चा हुई. लोगों ने यहां अपनी समस्याएं रखी. इस समय शिवसेना जिला प्रमुख गुलाबराव वाघ,नगराध्यक्ष नीलेश चौधरी,आरडी महाजन,पूर्व नगराध्यक्ष ज्ञानेश्वर महाजन,कडु महाजन,भाजपा गुटनेता कैलास माली, नगरसेवक भागवत चौधरी की भी उपस्थिति थी.

शहर में 5 हजार वैध नल कनेक्शन 

धरणगांव शहर में लगभग 5 हज़ार वैध नल कनेक्शन हैं और उतने ही अनाधिकृत कनेक्शन हैं.यह अवैध कनेक्शनों से वितरण प्रणाली पर दबाव पड़ता है. इसके चलते जल वितरण में भी देरी होती है इसलिए अवैध नल कनेक्शन काट कर इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. तब ही अधिकृत नल धारकों को पर्याप्त पानी मिलेगा. इसके साथ ही जलापूर्ति के दिन की अवधि को भी कम हो जायेगी. नागरिकों ने ज्यादा से ज्यादा पानी बचत पर जोर देना है. अवैध कनेक्शनों की जानकारी भी नागरिकों ने देनी चाहिए ताकि पालिका अवैध नल कनेक्शन कट कर कानूनी कार्रवाई कर सके.

… तो की जाएगी कानूनी कार्रवाई

धावड़ा से आनेवाली पाईपलाइन में अगर खराबी हो तो वह दुरुस्त होने तक गांव में पानी नहीं पहुंचता. इस समय पिंपरी से आनेवाली पाइपलाइन से गांव में पानी सप्लाई करने का मुद्दा बैठक के सामने आया.मुख्याधिकारी पवार ने कहा कि अगले दो महीनों में वह शहर में सभी अनाधिकृत कनेक्शनों को खोजकर उन्हें बंद कर देंगे. नागरिकों ने भी नलों की दुरुस्ती करनी चाहिए.ताकि वितरण यंत्रणा से ठीक समय और पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति हो सके. अवैध नल कनेक्शन लेनेवाले तत्काल अपने कनेक्शनों को पालिका से वैध करालें वरना उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ऐसा भी मुख्याधिकारी ने ही कहा. 

पानी प्रश्न को लेकर भाजपा का मोर्चा

पानी प्रश्न को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा करने के लिए मुख्याधिकारी ने तमाम लोक प्रतिनिधि, पदाधिकारी, पत्रकार और सामाजिक संगठनों की बैठक बुलाई. बैठक के दौरान भाजपा के पूर्व तहसील अध्यक्ष संजय महाजन और शहराध्यक्ष दिलीप माली को महसूस हुआ कि मुख्याधिकारी ने बैठक के लिए चुनिंदा लोगों को ही बुलाया. इसके चलते यह दोनों ने पानी समस्या को लेकर भव्य पैमाने पर मोर्चा निकालने की घोषणा की. मोर्चा कब निकाला जाएगा. मोर्चे को लेकर नियोजन करने के लिए भाजपा की एक बैठक ली जाएगी. इसके बाद मोर्चे की तारीख तय होगी. माली और महाजन ने ही यह जानकारी दी.