DM Suraj Mandhra's purse stolen at the wedding ceremony

  • जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने कहा लापरवाही न बरतें

मालेगांव. कोरोना की संभावित लहर से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है, प्रशासन के पास मालेगांव की स्थिति को सफलतापूर्वक संभालने का अनुभव है, जो कोरोना के शुरुआती दिनों में एक आकर्षण का केंद्र था. जिला कलेक्टर सूरज मांढरे ने कहा कि यह सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है कि वे लापरवाही न बरतते हुए कोरोना के प्रतिबंधों का पालन करें. जिला कलेक्टर मांढरे मनपा हॉल में कोरोना की संभावित दूसरी लहर के खिलाफ एहतियाती उपायों की समीक्षा करते हुए बोल रहे थे. आपदा प्रबंधक और अपर कलेक्टर धनंजय निकम, अनुविभागीय अधिकारी विजयानंद शर्मा, नगर आयुक्त त्र्यंबक कासार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत खांडवी, पुलिस उपाधीक्षक शशिकांत शिंदे, उपायुक्त रोहिदास डोरकुलकर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सपना ठाकरे, अतिरिक्त सर्जन डॉ. हितेश महाले, चिकित्सा अधिकारी जयश्री पवार, पंकज शिम्पी, डॉ. अमोल दुसाने, स्वास्थ्य प्रशासन और कर्मचारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी इस बैठक में उपस्थित थे. 

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चर्चा

जिला कलेक्टर सूरज मांढरे ने कहा कि उन्होंने कोरोना की संभावित लहर से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा की गई तैयारी की समीक्षा की. सामान्य तौर पर पिछली लहर के अनुभव के बारे में चर्चा हुई और इससे निपटने के दौरान और क्या सुधार किया जा सकता है, इस पर विचार-विमर्श किया गया.  इससे पता चलता है कि पूर्व में मालेगांव में एक दिन में 1235 सबसे अधिक संख्या थी. इसकी तुलना में भले ही रोगियों को फिर से पीड़ा हो हम समय पर उनका इलाज करने के लिए तैयार हैं. एक से डेढ़ प्रतिशत लोगों को वेंटिलेटर की जरूरत होती है. यहां तक कि अगर आप इसे दोगुना करते हैं, तो यह 3 प्रतिशत है और मरीजों की संख्या लगभग 2500 है. 

हमारे पास पर्याप्त वेंटिलेटर व बेड 

हमारे पास उनके लिए पर्याप्त वेंटिलेटर और बेड हैं, ऐसी जानकारी मांढरे ने दी. आगे बोलते हुए, जिला कलेक्टर ने कहा कि हमारी तैयारी  पिछली तैयारी से बेहतर है. उपचारात्मक दवाओं के प्रचुर मात्रा में ड्रग स्टॉक उपलब्ध हैं. पिछली बार ऑक्सीजन की कमी थी, इस बार ऐसा नहीं होगा. हमारे जिले में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता 74 मीट्रिक टन तक पहुंच गई है. लेकिन यहां तक कि अगर रोगियों की संख्या में काफी वृद्धि होती है, तो हम इससे सफलतापूर्वक लड़ेंगे. 

मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करें 

नागरिकों ने पहले स्वास्थ्य प्रशासन के नियमों का पालन करके एक अच्छा उदाहरण पेश किया था. उन्होंने नागरिकों से अपने और अपने परिवार की देखभाल करने और नियमित मास्क, सुरक्षित दूरी और सैनिटाइज़र का उपयोग करने की भी अपील की.