कांग्रेस के बाद अब सड़क पर उतरी राकां

Loading

लगातार बढ़ती ईंधनों की दरों से बेहाल जनता

केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

मनमाड. पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस ने भी आक्रामक रुख अपनाते हुए गुरुवार को मनमाड शहर में तलाठी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया. इस अवसर पर संतप्त कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए मंडल अधिकारी को ज्ञापन दिया. उसमे ईंधन की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिए जाने की मांग की गयी. 

तलाठी कार्यालय पर धरना

राकां के पूर्व नगराध्यक्ष योगेश पाटिल, सेवा दल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र जाधव, रईस फारुकी, सादिक पठान आदि के नेतृत्व में कार्यकर्ता तलाठी कार्यालय पर पहुंचे और यहां उन्होंने धरना प्रदर्शन किया. इस अवसर पर संतप्त कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी. उसके बाद मंडल अधिकारी कैलाश चौधरी को ज्ञापन दिया गया. उसमें कहा गया है कि विगत कुछ दिनों से रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हो रही है. जिसका प्रभाव हर क्षेत्र पर पड़ता है. 

पेट्रोल से अधिक डीजल के दाम

इस समय देश में पेट्रोल से ज्यादा दाम डीजल के हो गये हैं, जिसके कारण महंगाई बढ़ती जा रही है. उसका असर सीधे आम जनता और किसानों पर हो रहा है. ज्ञापन में ईंधन की बढ़ी हुयी कीमतें अविलंब वापस लिए जाने की मांग की गयी है.इस आंदोलन पूर्व नगराध्यक्ष प्रकश बोधक, हबीब शेख, महिला आघाड़ी प्रमुख अर्पणा देशमुख, योगेश जाधव, अमोल गांगुर्डे, अरविन्द काले, योगेश शिंदे, दत्ता थोरात, नितिन वाघमारे समेत अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए थे.

ईंधनों की दरों में हो रही वृद्धि से वाहन भाड़े में बढ़ोतरी होना स्वाभाविक है. वाहन भाड़ा बढ़ जाने से वस्तुओं की दरों में भी वृद्धि हो रही है. इस तरह से एक बार फिर से महंगाई भड़क गई है. इससे आम जनता बेहाल हो गई है. सरकार पर बढ़ी दरों को वापस लेने का दबाव बढ़ता जा रहा है.