Man called and threatened to hijack the plane and take it to Pakistan, police caught the caller, interrogations underway
Representational Picture

नाशिक. सांसद हेमंत गोडसे (MP Hemant Godse) को दिए एक ज्ञापन देकर शहर के मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) ने नाशिक हवाई अड्डे (Nashik Airport) से पवित्र हज (Haj) यात्रा के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मांग की है. ज्ञापन में कहा गया है कि यदि नाशिक से हजयात्रियों के लिए हवाई  सेवा शुरू होती है, तो उत्तर महाराष्ट्र के हज यात्रियों (Haj pilgrims) को लाभ मिलेगा. मुस्लिम समुदाय द्वारा मांग की गई है कि नाशिक में एक मिनी हज हाउस का निर्माण करके हज यात्रियों की समस्याओं का समाधान भी किया जाना चाहिए। 

अजमेर जंक्शन तक एक ट्रेन सेवा की भी मांग

अजमेर शरीफ़ में ख्वाजा ग़रीब नवाज़ की दरगाह शरीफ़ में हज़ारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, लेकिन नाशिक रोड से कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं है, इसलिए श्रद्धालुओं को मुंबई, मनमाड़ और अन्य स्थानों की यात्रा करनी पड़ती है। यह भी मांग की गई थी कि इस समस्या को दूर करने के लिए नाशिक रोड रेलवे स्टेशन से अजमेर जंक्शन तक एक ट्रेन शुरू की जाए।

खतीब-ए-नाशिक हाफिज हिसामुद्दीन अशरफी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने सांसद गोडसे से मुलाकात की और इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। सांसद गोडसे से चर्चा करने के लिए कैलास खंडबाहले, शेख खतीब, जुबैर हाशमी, फारूक पठान, अकरम खतीब, समीर हजारी, फारूक तंबोली, शोएब शेख आदि उपस्थित थे। मुलाकात के बाद सांसद हेमंत गोडसे ने कहा कि मुस्लिम भाइयों की परेशानी को देखते हुए राज्य और केन्द्र सरकार से मांग करके समाधान करने के प्रयास किए जाएंगे, ऐसा मेरा मुस्लिम भाईयों से वादा है।