Weekly Marke
file

    शिर्डी. राहता के तहसीलदार कुंदन हीरे ने राहता तहसील (Rahta Tehsil) में कोरोना (Corona) के तेजी से प्रसार को देखते हुए राहता (Rahta), शिर्डी (Shirdi) और अन्य तहसीलों में साप्ताहिक बाजार बंद करने के आदेश दिए हैं।

    तहसील में रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और कई नागरिक कोविड के नियमों के पालन पर आंखें मूंदे हुए हैं। राहता, शिर्डी नगरपालिका क्षेत्रों के साथ-साथ पूरे ग्रामीण क्षेत्रों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए राहता के तहसीलदार और हादसा प्रबंधक कुंदन हीरे ने बाजार को हफ्तों तक बंद रखने का फैसला किया है। 

    कुछ गांवों में पशु बाजार भी बंद रहेंगे

    तहसील के कुछ गांवों में पशु बाजार भी बंद रहेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है कि स्थानीय प्राधिकरण सड़क के दोनों ओर बैठे अस्थायी फेरीवालों, सब्जी और फल विक्रेताओं से भी नियमों का पालन कराए। यह प्रतिबंध 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगा। दोनों तहसीलों में मरीजों की आधिकारिक संख्या 250 तक पहुंच गई है। शिर्डी में शुक्रवार शाम तक 81 नागरिक कोरोना से प्रभावित थे। राहता में कोरोना के कुल 163 मरीज पाए गए हैं। शनिवार को 70 मरीज पाए गए, इसके अलावा बड़ी संख्या में मरीजों की घर पर ही जांच की जा रही है। प्रशासन चिंतित है कि रोज सैकड़ों मरीजों की स्वैब टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।