90 हजार मैट्रिक टन मक्का खरीदने की मंजूरी

किसानों में खुशी की लहर

सांसद भामरे की मेहनत रंग लाई

धुलिया.सांसद डॉक्टर सुभाष भामरे के अथक प्रयास से केंद्र सरकार ने नब्बे हजार मैट्रिक टन मक्का फसल की खरीदारी को मान्यता प्रदान की है. धुलिया जिला सहित सटाना मालेगांव के किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा सांसद डॉक्टर सुभाष भामरे से गुहार लगाई थी कि किसानों के पास बड़ी तादाद में मक्का की फसल घरों में पड़ी है. राज्य सरकार ने समर्थन मूल्य का मक्का खरीदी केंद्र बंद कर दिया है.

दोबारा समर्थन मूल्य का मक्का केंद्र शुरू कराने की मांग किसानों ने सांसद भामरे से की थी. सांसद भामरे ने तत्काल केंद्रीय खाद्य आपूर्ति राज्य मंत्री रावसाहब दानवे से संपर्क कर किसानों की मक्का खरीदने की मांग की  थी. केंद्रीय खाद्य आपूर्ति राज्यमंत्री दानवे ने कहा कि राज्य सरकार ने केवल 25,000 मैट्रिक टन की मांग की थी, जो पूरी हुई. मक्का खरीदी केंद्र सरकार राज्य सरकार की मांग के अनुसार व्यवस्था करती है.

15 जुलाई तक बढ़ाई गई अवधि

सांसद डॉ सुभाष भामरे ने केंद्रीय खाद्य आपूर्ति राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से संपर्क कर कोटा बढ़ाने की मांग की थी. दानवे ने राज्य सरकार के सचिव से बात की और केंद्र सरकार  ने 90,000 मैट्रिक टन मक्का खरीदने की अनुमति प्रदान की है.सरकार ने मक्का खरीदी की अवधि अब 15 जुलाई तक बढ़ा दी है. किसानों ने खाद्य राज्यमंत्री रावसाहब दानवे और सांसद सुभाष भामरे का आभार प्रकट किया है.