दूध की कीमत बढ़ाने भाजपा ने किया आंदोलन

  • 6 वर्ष बाद सड़क पर उतरे भाजपा कार्यकर्ता
  • वाहनों की कतारें लगने से ठप यातायात

मनमाड. किसानों से ख़रीदे जाने वाले दूध की कीमत में प्रति लीटर दस रुपये की बढ़ोतरी किये जाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा शनिवार को मनमाड में पुणे-इंदौर मार्ग पर जिला उपाध्यक्ष नितिन पांडे,सचिन दराडे,जय फुलवानी के नेतृत्व में रास्ता रोको आंदोलन किया गया.इस अवसर पर संतप्त कार्यकर्ताओं ने ठाकरे सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. आंदोलन के कारण पुणे-इंदौर मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लगने से यातायात ठप हो गया था.

रोक रखा था दूध का टैंकर

 करीब आधे घंटे के बाद रास्ता रोको वापस लिए जाने के बाद कार्यकर्ता मनमाड-नांदगांव मार्ग पर स्थित दूध डेयरी पर जा धमके और वहां दूध के टैंकर को रोक रखा था. आखिर पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को वहां से हटाये जाने के बाद टैंकर दूध लेकर रवाना हुआ. करीब 6 सालों के बाद मनमाड में भाजपा द्वारा आंदोलन किया गया है. किसानों से खरीदे जाने वाले दूध का दाम बढ़ाकर उसे प्रति लीटर 30 रुपये किये जाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये थे और उन्होंने शहर के भीतर से गुजरनेवाले पुणे-इंदौर मार्ग पर जयश्री थियेटर के सामने रास्ता रोको आंदोलन किया. 

सरकार के खिलाफ नारेबाजी

इस अवसर पर संतप्त कार्यकर्ताओं ने ठाकरे सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए दूध के दामों में बढ़ोतरी किये जाने की मांग की. करीब आधे घंटे के बाद संतप्त कार्यकर्त्ता मनमाड-नांदगांव मार्ग पर पहुंचे और यहां उन्होंने डेयरी पर दूध संकलन करने के लिए आये हुए टैंकर को रोक रखा था. पुलिस को इसकी जानकारी मिलने के बाद वह घटनास्थल पर पहुंची और कार्यकर्ताओं को हटाया. 

 पुलिस ने संभाला मोर्चा

 उसके बाद पुलिस ने टैंकर आगे के लिए रवाना हुआ. इस अवसर पर भाजपा के नितिन पांडे,नारायण,पवार,सचिन दराडे,जय फुलवाणी,सचिन संघवी,सचिन लुणावत, सोनीताई पवार नितिन परदेसी,एकनाथ बोड़खे,नितिन आहिरराव,महेंद्र गायकवाड़,नारायण जगताप,सचिन काम्बले,मनोज ससाणे,अकबर शहा,आनंद बोथरा,आनंद काकड़े,सौ संगीता दुसाने,रुपाली केदारे,बुढन शेख, सुनील बागुल,राजेश वाघेला, दीपक सोनावणे,अमित सोनावणे,राज परदेशी, सुनील पगारे,कांतिलाल लुणावत,डॉ सागर कोल्हे,मकरंद कुलकर्णी,प्रकाश जाधव,प्रमोद। जाधव,नीलेश इंगले,नाना यमगर,चंद्रकांत लहीरे,त्र्यम्बक शेरमाले समेत अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.