शिवसेना के अनोखे आंदोलन से घबराई भाजपा, जिप परिसर को शुद्ध करने गेट पर सत्यनारायण पूजा

Loading

धुलिया. श्रावण मास के पवित्र महीने में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने गत सोमवार को राम जन्मभूमि के शिलान्यास के दौरान मटन पार्टी की दावत उड़ा कर संपूर्ण मानव जाति को शर्मसार किया है. जिसके चलते ज़िला परिषद प्रांगण अशुद्ध हुई है. शिवसेना के जिला उप प्रमुख तथा उनकी पत्नी ने ज़िला परिषद के गेट पर सत्यनारायण की पूजा कर गोमूत्र जिला परिषद परिसर में छिड़का है. सोनवणे दंपति के इस अनोखे आंदोलन से सत्ताधारी भाजपा कार्यकर्ताओं में घबराहट मच गई.

मंत्रों के उच्चारण से शुद्धिकरण

सोमवार की सुबह जिला परिषद कार्यालय के प्रवेश द्वार पर पंडित और एक दंपत्ति ने सत्यनारायण की महा पूजा ज़िला परिषद के शुद्धिकरण  के लिए आयोजित की थी. मंत्र उच्चारण के बाद गोमूत्र से जिला परिषद को पवित्र किया गया. शिवसेना के जिला प्रमुख शाना भाऊ सोनवणे और ज़िला परिषद सदस्य सुनीता सोनवणे ने जिला परिषद की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लिया है.उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी की बगल में छुरी और मुंह में राम है. जिसका उदाहरण उन्होंने गत 5 अगस्त को दिया है. 

लंबे संघर्ष के बाद किया गया भूमिपूजन

श्रावण के पवित्र माह में चार सौ सालों की लंबी तपस्या के बाद विवादित श्री राम जन्मभूमि का मंदिर निर्माण कार्य करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. संपूर्ण देश भर में भगवान राम के भक्तों ने उन्हें इस अवसर पर अभिवादन कर मंदिर जल्द बनाने की मनोकामना की थी.इसी बीच धुलिया ज़िला परिषद की सत्ताधारी बीजेपी ने धार्मिकता की सारी हदों को पार करते हुए जिला परिषद के सामान्य सभा के बाद सभी पदाधिकारियों को मटन पार्टी की मेजवानी दी गई थी. 

बकरा पार्टी के बाद अभिवादन

इसके बाद भगवान श्री राम की प्रतिमा का अभिवादन किया गया था. पवित्र श्रावण माह में मटन और अन्य पदार्थ वर्जित होने पर भी सत्ताधारी भाजपा ने बकरा हलाल कर भोजन करने के उपरांत भगवान श्रीराम का अभिवादन कर संपूर्ण हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत की हैं. इसी के साथ श्रावण जैसे पवित्र माह में जिला परिषद प्रांगण में बकरा पार्टी डकारने के कारण पूरा ज़िला परिषद प्रांगण अपवित्र हो गया है. परिसर को शुद्धिकरण कराने और भाजपाइयों द्वारा भगवान के नाम पर भ्रष्टाचार से मैली हुई जिला परिषद को पाक और साफ कराने सत्यनारायण की महापूजा का आयोजन किया गया.

भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की मांग

सत्ताधारी बीजेपी अध्यक्ष विभिन्न समिति के प्रमुख और मुख्य कार्यकारी अधिकारी की कार्यशैली का विरोध करने और तीर्थ स्थान विकसित कार्यों की शेष निधि में करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार करने वाले दोषी अधिकारी ठेकेदार कर्मियों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर सत्यनारायण की महापूजा और शुद्धिकरण कराने का आंदोलन शिवसेना के जिला उपप्रमुख नाना भाऊ सोनवणे और ज़िला परिषद सदस्य सुनीता सोनवणे ने किया.