‘वेस्ट से बेस्ट’ की संकल्पना से निखरा बोर्ड मैदान

देवलाली कैम्प. पुराने सामानों को फेंकने के बजाए ‘वेस्ट से बेस्ट’ (West to Best) बनाने की संकल्पना से आनंद रोड स्थित मैदान का सौंदर्य खिल उठा है। कैन्टोमेन्ट बोर्ड (Cantonment board) के आरोग्य निरीक्षक अमन गुप्ता ने आनंद रोड स्थित मैदान को पुराने अनुपयोगी सामान से मैदान को सुंदर बनाने की पहल की है। बता दें कि आनंद रोड मैदान पर ब्रिटिश कालीन प्राथमिक स्कूल को गुरुद्वारा रोड पर स्थलांतरित किया गया था।

इसके बाद मैदान की साफ सफाई कर सांसद हेमंत गोडसे द्वारा मिले 50 लाख रुपए के निधि से दर्शक गैलरी का निर्माण किया गया। दरमियान 75 लाख रुपए खर्च कर जॉगिंग ट्रैक तैयार कर ग्रीन जिम शुरू किया गया, जिसका सैकड़ों नागरिक लाभ ले रहे हैं। इसी मैदान पर कैन्टोमेन्ट बोर्ड के आरोग्य निरीक्षक अमन गुप्ता ने स्टोर विभाग में जमा हुए पुराने टायर, रॉड के माध्यम से मैदान को आकर्षक बनाया है।

देवलाली कैन्टोमेन्ट बोर्ड के आरोग्य निरीक्षक अमन गुप्ता ने कहा कि पुराने सामान की साफ-सफाई कर उसका उपयोग किया गया है। इसके लिए कोई भी खर्च नहीं किया गया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय कुमार, संजय सोनवणे, राजेन्द्र ठाकुर आदि वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में ‘वेस्ट से बेस्ट’ इस संकल्पना के तहत सुशोभिकरण किया। इस कार्य में नागरिक बोर्ड को सहयोग करें।