Corona Virus

    नाशिक. दिन-ब-दिन लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने नाशिककरों (Nashikar) की चिंता बढ़ा दी है। वहीं अब कोरोना (Corona ) के नए स्ट्रेन (New Strains) का इजाफा हुआ है। नाशिक में यूरोप (Europe) का नया स्ट्रेन आया है। 26 में से 30 प्रतिशत सैम्पल में नया स्ट्रेन मिला है। राज्य में कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार सबसे अधिक नाशिक में है, जिसके कारण यह स्ट्रेन होने की बात कहीं जा रही है।

     यह नया स्ट्रेन यूरोप, दुबई से आने की बात पुणे के राष्ट्रीय विषाणु संशोधन संस्था (NIB) ने स्पष्ट किया है। नाशिक के स्वास्थ्य विभाग से एनआईवी के पास दिए गए सैम्पल में यह नमूना नया स्ट्रेन मिला है। पालकमंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने इसकी पुष्टि करते हुए नाशिकवासियों को सावधानी बरतकर रहने की सलाह दी है।

    नया स्ट्रेन ज्यादा घातक 

    विगत वर्ष में ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था। यह स्ट्रेन इससे पूर्व 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलने की बात सामने आई। चीन के कोरोना से यह स्ट्रेन अधिक घातक होने की बात कहीं जा रही है। विशेष है कि राज्य में यह सर्वाधिक तेजी से संक्रमण का फैलाव करने वाले शहर में नाशिक का प्रथम क्रमांक है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने इसे लेकर पुष्टि करने के लिए नाशिक के 26 कोरोना मरीजों के सैम्पल नए स्ट्रेन की जांच करने पुणे के एनआईवी के पास रवाना किया था, जिसकी पहचान यूरोप के नए स्ट्रेन के रूप में हुई है। अब नाशिकवासियों को कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतनी ही होगी।