Policeman hit couple with vehicle, case registered

    Loading

    मालेगांव. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। महानगरपालिका (Municipal corporation) और पुलिस प्रशासन (Police Administration) सतर्क (Alert) हो गया है। सुरक्षित अंतर नहीं रखने वाले और मास्क का उपयोग नहीं करने के कारण कोरोना (Corona) का फैलाव होने की बात सामने आई है। इसके बाद से बिना मास्क पहने शहर में घूमने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। मालेगांव परिक्षेत्र में बिना मास्क घूमने वाले 680 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    संबंधितों को न्यायालय में उपस्थित होकर जुर्माना अदा करना होगा। पुलिस विभाग के अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत खांडवी ने स्पष्ट किया है, उनकी यह कारवाई आगे भी जारी रहेगी। इसलिए नागरिक नियमों का अनिवार्यता के साथ पालन करें। 

    टीका लगाने के बावजूद रिर्पोट पॉजिटिव

    नियंत्रण में आई हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या विगत कुछ दिनों में फिर से बढ़ गई है, इससे नागरिकों सहित प्रशासन तंत्र में चिंता का माहौल बना हुआ है। विशेषत: कोरोना प्रतिबंधक टीका लेने वालों की रिर्पोट पॉजिटिव आने के कारण भय और बढ़ गया है। शहर-परिसर में मरीजों की संख्या 2 हो गई है। 

    संक्रमितों की संख्या में वृद्धि

    शहर-परिसर के 158 और ग्रामीण परिसर में 41 मिलाकर 199 संक्रमितों पर विविध केद्रों में इलाज किए जा रहे हैं। गुरुवार को शहर में 25 संक्रमित मिले। इससे नागरिकों में भय व्याप्त है। लापरवाह नागरिकों के कारण संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इसलिए संक्रमण रोकने के लिए कठोर कार्रवाई करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। मालेगांव परिक्षेत्र के सभी पुलिस थानों को बिना मास्क घूमने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अंतर्गत 680 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करने की कार्रवाई मालेगांव तहसील सहित सटाणा, मनमाड़, नांदगांव, येवला कार्यक्षेत्र में की गई है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इसलिये नागरिकों को मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकलने का आह्वान किया गया है। 

    कार्यक्रमों पर रहेगी नजर

    कोरोना संक्रमण भीड़ के कारण तेजी से फैल रहा है, इसलिए शादी, सार्वजनिक कार्यक्रम में होने वाली भीड़ को टालना जरूरी है। मंगल कार्यालय और लॉन्स चालकों को गंभीरता के साथ कोरोना नियमों का पालन करना चाहिए। 

    जो, लोग नियमों का पालन नही करेंगे, उनके खिलाफ कठोर कारवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस, मनपा और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम स्थापित किए गए हैं।

    - चंद्रकांत खांडवी, जिला अपर पुलिस अधीक्षक