4291 new cases of Kovid-19 in Delhi, 34 patients died
File Photo

    Loading

    नाशिक. शहर में कोरोना (Corona) का प्रकोप चालू है। पिछले साल पंचवटी विभाग कोरोना का हॉट स्पॉट (Corona Hot Spot) बन गया था। इस साल सिडको विभाग कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है। यहां पर कोरोना नियमों (Corona Rules) का उल्लंघन होने से मरीजों की संख्या बढ़ रही है। आज की स्थिति में 6 हजार से अधिक एक्टिव मरीज (Active Patient) यहां हैं। 

    नाशिक शहर के महानगरपालिका के 6 विभागों में 17 हजार 472 एक्टिव मरीज हैं। इसमें से अधिकतर मरीज घर में उपचार ले रहे हैं, जिनके नियमों का पालन न करने से संक्रमण बढ़ रहा है। बढ़ रहे मरीजों की संख्या सिडको विभाग में सबसे अधिक है। शहर के 17 हजार में से 6 हजार 97 मरीज सिडको विभाग में हैं।

    संक्रमण में दूसरे स्थान पर पंचवटी

    पंचवटी विभाग कोरोना संक्रमण में दूसरे स्थान पर है। पिछले साल पंचवटी विभाग के मार्केट यार्ड, फुलेनगर सहित झोपड़पट्टी, कोणार्कनगर, आडगांव शिवार में सबसे अधिक मरीज थे। इस साल पंचवटी विभाग कोरोना संक्रमण में एक नंबर से दूसरे नंबर पर आ गया है। पंचवटी में 4 हजार 575 एक्टिव मरीज हैं। सिडको विभाग के छत्रपति संभाजी स्टेडियम और ठक्कर डोम में कोविड केयर सेंटर का काम शुरू हो गया है, जिसके शुरू होने पर सिडको विभाग के नागरिकों को राहत मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।