CitizenProtest after not receiving Remdesvir injection, protested on the road

    Loading

    नाशिक. रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remedesivir Injection) उपलब्ध कराने की मांग को लेकर आक्रोशित नागरिक सड़क पर उतर गये। जिन्होंने मेहर चौक में रास्ता रोको आंदोलन (Protest) करने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस (Police) ने मोर्चा संभाला और नागरिकों को शांत किया। विगत एक सप्ताह से नागरिक लगातार रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए एक मेडिकल से दूसरे मेडिकल के चक्कर काट रहे हैं। 

    धुलिया, जलगांव, नंदुरबार के नागरिक भी इंजेक्शन के लिए नाशिक पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें कहीं भी इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं। असल में महामारी ने नाशिक शहर में कोहराम मचाया हुआ हैं, जिन्हें इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो रहा है।

    मेडिकल के सामने अलसुबह की कतार में लग रहे लोग

    वहीं, अन्य राज्यों से मरीजों के परिजन यहां दाखिल हो रहे हैं। दो दिन पूर्व स्थिति को ध्यान में रखकर जिलाधिकारी सूरज मांढरे औचक दौरा करते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ। इस बीच विगत तीन दिनों से ऑक्सीजन की कमी महसूस हो रही है, इसलिए नागरिक आक्रोशित हो गए हैं। रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध करने के लिए नागरिक मेडिकल दुकान के सामने अलसुबह से कतार लगा रहे हैं। जिन्हें इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं। शनिवार को लोगों के सहनशीलता का बांध टूटने के बाद नागरिक मेहर चौक में जमा हुए और रास्ता रोको आंदोलन किया। 

    पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया 

    घटना की जानकारी मिलने के बाद सरकारवाड़ा पुलिस, भद्रकाली पुलिस पथक मौके पर पहुंचे। जिन्होंने जैसे तैसे नागरिकों को शांत किया और यातायात सुचारू की। इसके बाद परिसर में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

     बिना जरूरत वाले लोग भी कतार में : भुजबल

    रेमडेसिवीर इंजेक्शन को लेकर नागरिकों द्वारा किए गए आंदोलन के बारे में पालकमंत्री छगन भुजबल से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि बिना जरूरत के लोग भी रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए कतार में खड़े हो रहे हैं। कई बार डॉक्टर संबंधित मरीज को इंजेक्शन लिख कर देते हैं, लेकिन उसे उसकी तत्काल आवश्यकता नहीं होती। इसके बावजूद कुछ लोग कतार लगा रहे हैं। इसमें कुछ डॉक्टर, निजी अस्पताल के लोग, कुछ धनी लोग कतार में खड़े मिलें। कई ऐसे लोग थे, जिन्हें पता नहीं पर्चा में क्या लिखा हुआ है। इसलिए अब नाशिक में बिना पर्चा के किसी को भी रेमडेसिवीर इंजेक्शन नहीं मिलेगा। दरमियान शनिवार को जिस मरीजों के परिजनों ने आंदोलन किया था, उनके सभी के पास पर्चा होने का दावा उन्होंने किया है। इसकी जानकारी भुजबल को देने पर उन्होंने दो दिन इंतजार करने की अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार रेमडेसिवीर  इंजेक्शन का इंतजाम करने का प्रयास कर रही है। कंपनी उसका उत्पादन बढ़ाने का प्रयास कर रही है।