Commissioner visited the restricted areas

    नाशिक. नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) कमिश्नर कैलाश जाधव और पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय (Police Commissioner Deepak Pandey) ने संयुक्त रूप से शहर में प्रतिबंधित क्षेत्रों (Restricted Areas) का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनपा और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को कई निर्देश दिए। नाशिक शहर में हर दिन कोरोना (Corona) का प्रादुर्भाव बढ़ता जा रहा हैं। रोज हजारों की संख्या में नए मरीज़ (New Patients) सामने आ रहे हैं। मनपा कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने प्रतिबंधित क्षेत्रों के नागरिकों के साथ बातचीत की और क्षेत्र में काम करने वाली एनएमए, आशा सेविका, मेडिकल टीम और पुलिस टीम के साथ भी चर्चा की।

    इन जगहों पर रहने वाले मरीजों और इलाके के निवासियों के एंटीजन टेस्ट और आरटीपीसीआर कर मरीजों की जांच को लेकर अधिकारियों को सूचना दी गई। जांच बढ़ाने, होम आइसोलेशन फार्म भरने, प्रतिबंधित क्षेत्र को बढ़ाने की सूचना भी दी गई। सभी प्रतिबंधित क्षेत्रों के निवासियों को दूध, सब्जी, जीवन आवश्यक सामग्री प्राप्त हो सके इसके लिए इन क्षेत्रों के परिसर में बोर्ड पर संपर्क नंबर, प्रतिबंधित क्षेत्र के प्लान और अन्य जानकारी लगाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गए। मनपा कमिश्नर ने अधिकारियों को क्षेत्र से संबंधित कई सूचनाएं दीं।

    इन क्षेत्रों का अधिकारियों ने लिया जायजा

    नए नाशिक इलाके में शारदा निकेतन, गोविंद नगर, श्री लोक अपार्टमेंट, निसर्ग कालोनी, पाथर्डी फाटा, गणेश दर्शन रो हाउस, गजानन मंदिर, स्वामी समर्थ केंद्र के पास, पाथर्डी फाटा, सातपुर विभाग में सप्तशृंगी अपार्टमेंट, नवजीवन हॉस्पिटल के पास जाधव संकुल अशोकनगर, नाशिक पश्चिम विभागीय कार्यालय के अंतर्गत आने वाले दत्त लक्ष्मी अपार्टमेंट चैतन्य नगर, गोंदवेलकर महाराज मंदिर के पास, नाशिकरोड विभाग के वरदहस्त अपार्टमेंट आयोध्या नगरी और हार्मोनी बिल्डिंग, उपनगर, वसंत दीप सोसायटी जेलरोड, पंचवटी में ब्रह्माणी पार्क, महाराष्ट्र कॉलनी हीरावाड़ी रोड पंचवटी में प्रतिबंधित क्षेत्र का निरीक्षण किया।

    निरीक्षण में मौजूद रहे अधिकारी, कर्मचारी

    निरीक्षण के समय पुलिस उपायुक्त अमोल तांबे, मनपा उपायुक्त प्रदीप चौधरी, करुणा डहाले, निवासी उपजिल्हाधिकारी गणेश मिसाल, विभागीय अधिकारी मयुर पाटील, महेंद्र कुमार पगारे, नितीन नेर, स्वप्नील मुदलवाडकर, डॉ. दिलीप मेणकर, कोरोना कक्ष प्रमुख आवेश पलोड, डॉ. विजय देवकर, डॉ. जगताप, डॉ. जितेंद्र धनेश्वर, पुलिस निरीक्षक अशोक भगत, विजय ढमाले, उप अभियंता जितेंद्र पटोले आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

    एक तरफा सड़क को पुलिस ने किया सील

    सिडको स्थित त्रिमूर्ति चौक सब्जी बाजार के सामने का रास्ता सब्जी मंडी में भीड़ को कम करने के लिए मोड़ दिया गया था। इस रास्ते को पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय ने निरीक्षण करते हुए नागरिकों और विक्रेताओं से बातचीत की। सिडको में दत्त मंदिर चौक और त्रिमूर्ति चौक के बीच एक तरफा सड़क को पुलिस ने सील कर दिया। इस स्थान पर एक सब्जी मंडी है, दत्त मंदिर चौक और त्रिमूर्ति चौक पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं।

    बाजार में इंट्री को मिल रहा कूपन

    बाजार में प्रवेश करने वाले नागरिकों को कूपन देकर अंदर छोड़ा जा रहा था। साथ ही यह अपील भी की जा रही है कि नागरिक एक घंटे के भीतर इस जगह पर जा कर अपनी खरीदी कर के बाहर आ जाएं। यदि एक घंटे से अधिक समय लगता है तो उन्हें प्रशासन द्वारा 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

    सब्जी बाजार में कम हुई भीड़

    पुलिस कमिश्नर दीपक पांडे ने कहा कि नागरिकों ने सहजता से साथ दिया और सब्जी बाजार में भीड़ कम हुई। उन्होंने सब्जी मंडियों में सब्जी विक्रेताओं के साथ भी चर्चा की और सब्जी विक्रेताओं से शाम 6.30 बजे के बजाय शाम 7 बजे के बाद अपनी दुकानें बंद करने की अपील की। इस अवसर पर उपायुक्त विजय खरात, सह. आयुक्त अशोक नखाजे, अंबड पुलिस थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कुमार चौधरी और अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।