ट्रांसफार्मर से तेल पाने लगी होड़

  • महावितरण विभाग के कुप्रबंधन से बढ़ा खतरा

धुलिया. महावितरण विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. इस बार ट्रांसफार्मर डीपी से आइल का रिसाव होने के कारण बड़े पैमाने पर स्थानीय नागरिकों में उसे जमा करने की होड़ लगी थी, इसमें बड़े, बच्चे, जवान और महिलाएं भी शामिल थीं. 

सभी जान की परवाह किए बिना बिजली डीपी से गिरने वाले तेल को एकत्रित करने की कोशिश में लगे थे, जबकि ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई जारी थी. ऐसे में करंट लगने से इंकार नहीं किया जा सकता. इसके बावजूद नागरिक और बच्चे बिजली का तेल जमा करने में जुटे हुए थे.

ट्रांसफार्मर से प्रवाहित हो रही बिजली

शहर के आजादनगर इलाके में बिजली आपूर्ति विभाग की कुव्यवस्था एक बार फिर से सामने आई है. रविवार को पिछले कई घंटों से आज़ादनगर क्षेत्र की घनी आबादी वाले क्षेत्र में बिजली ट्रांसफार्मर डीपी 522 से तेल लीक हो रहा है. क्षेत्र के नागरिक गैर-कानूनी रूप से डीपी से तेल प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि बिजली इस ट्रांसफार्मर से प्रवाहित हो रही है. इस तेल को प्राप्त करने के लिए नागरिकों की भीड़ लगी है. इस स्थिति में एक बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. वहीं लोगों का कहना है कि बिजली तेल से जोड़ों का दर्द दूर होता है. ऐसी स्थिति में क्षेत्र के नागरिक बिजली आपूर्ति विभाग से गंभीरता से ध्यान देने की मांग कर रहे हैं.