कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

ईंधनों की बढ़ती कीमतों से बेहाल जनता

पीएम मोदी से बढ़ी दरें कम करने की अपील

धुलिया.  ज़िले के विभिन्न हिस्सों में ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इनकी कीमतों को कम करने की भी अपील की गई. पूर्व मंत्री रोहिदास पाटील ने ज़िला प्रशासन और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में पेट्रोल के बढ़े दामों का निषेध व्यक्त किया है.उन्होंने कहा कि एक ऐसे समय में ईंधन की कीमतों में वृद्धि किए जाने के चलते बार-बार केंद्र सरकार की आलोचना की गई है. जब देश कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है, एेसे समय ईंधनों की दरों में वृद्धि उचित नहीं है.

सड़क पर उतरी कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के नेता सोमवार को धुलिया की सड़कों पर उतरे. क्यमाईन क्लब के सामने एक दिवसीय विरोध अनशन कार्यक्रम किया गया. इस दौरान नेताओं-कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेसी नेता रोहिदास पाटील ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा.  कई कार्यकर्ताओं ने साइकिल चलाकर कीमत वृद्धि का विरोध किया. 

नियमों का पालन कर किया विरोध

कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए व मास्क लगाकर पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस अवसर पर पूर्व मंत्री रोहिदास पाटील ने कहा, “समूची दुनिया में कच्चे तेल के भाव में गिरावट आई है लेकिन केंद्र सरकार द्वारा उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने के कारण तेल के दाम काफी बढ़ गए हैं. पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार आम आदमी की कमर तोड़ने में लगी है. पहले ही लॉक डाउन के कारण देश की जनता परेशान है. ऐसे में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार गरीबों को मौत और महंगाई की खाई में धकेल रही है. केन्द्र सरकार इस तरह का आरोप पार्टी के देशव्यापी प्रदर्शन में पाटील ने लगाया है.

बड़ी संख्या में शामिल हुए कार्यकर्ता

अनशन में पूर्व मंत्री रोहिदास पाटिल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शामकांत सनेर, शहर अध्यक्ष युवराज करनकल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष गायत्री जायसवाल, नगर निगम  विपक्ष  नेता साबिर खान, जिला महासचिव डॉ दरबासिंह गिरसे, पूर्व अध्यक्ष भगवान गर्दे, कृषि भूषण भीका पाटिल, मुकुंद कोल, मुकुंद कोलवले, दिलीप शिंदे,  शांताराम राजपूत, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष गणेश गर्दे, राजीव पाटील, तालुका अध्यक्ष पंकज चव्हाण, कपडने पूर्व सरपंच भाटू पाटिल, मुजफ्फर हुसैन, गोपाल अंसारी, जितेंद्र देवर, भानुदास पाटिल, सोमनाथ पाटिल, भट्टू गिरसे, भाटिया गिरसे मीरचंदानी, भीवासन अहिरे, शकील अंसारी, बनूबाई शिरसाठ, शिवाजी अहिरे,  दिनकर ठाकरे, योगेश मसुले, प्रो. मुकेश पाटील, श्रीकांत माली, सुमन मराठे, भावना गिरसे सहित शहर और तालुका के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.